दूल्हा-दुल्हन ने खाई सौगन्ध, मतदान के लिए मतदाताओं को दिलाई शपथ

Foto

राज्यों के समाचार/state news


बलराम सिंह

बाराबंकी। शादी समारोह के दौरान दूल्हे और दुल्हन ने जयमाल और सात फेरे लेने से पहले न सिर्फ लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया, बल्कि जनाती और बरातियों को जागरूक करने के साथ ही दूल्हे ने मतदान करने की शपथ दिलाई। जनाती और बरातियों ने दूल्हे और दुल्हन के इस काम की सराहना खूब सराहना की। 

 

बताते चलें कि जिले के नगर पंचायत बंकी के चेयरमैन अंशू सिंह और उनके पति श्याम सिंह ने अपनी बेटी रोमी की शादी मध्य प्रदेश के जनपद भिंड निवासी श्रीपान सिंह के बेटे अभय सिंह से तय कर दी थी। जयमाल के साथ ही सात फेरे और सात वचन भी दुल्हन और दूल्हे को लेना था। लेकिन जिस शादी में लगभग न सिर्फ नगर पंचायत बंकी से लोग पहुंचे थे, बल्कि दूर दराज से लगभग 20 हजार लोग शादी में शामिल हुए।

 

शादी में अमीर से लेकर गरीब व्यक्ती भी निमंत्रण में शामिल हुआ। भीड़ इस कदर थी कि शादी कम मेला ज्यादा लग रहा था। जिसने भी शादी की भीड़ देखी वो हैरान रह गया। भीड़ के चलते ही शादी का कार्यक्रम भी देर रात तक चला और इस शादी के दौरान आने जाने वाले हर किसी को मतदान के प्रति जागरूक करने का संदेश भी दिया। दूल्हे और दुल्हन ने संदेश देते हुए कहा कि मतदान केंद्र पर 6 मई को अवश्य पहुंचे और अपना अमूल्य मत देकर लोकतंत्र को मजबूत बनाएं। 

शादी समारोह में मंच पर कार्यक्रम संभाल रही दुल्हन की सहेली भी लोगों को दूल्हे और दुल्हन का संदेश देती नजर आई कि 6 मई को मतदान अवश्य करें। दूल्हे ने वोट का महत्व बताते हुए लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ ही सभी को संदेश भी दिया की देश का भविष्य वोटरों के हाथ मे हैं। किसी नेता के हाथ मे नही हैं। आप लोग देश के भविष्य को सुधारने के लिए अपना वोट मतदान केंद्र पर जरूर जाकर डालें। 

 

दूल्हा अभय ने कहा कि "लोकसभा का चुनाव चल रहा है। आप लोगों के हाथों में देश का भविष्य है। दुल्हन और दूल्हे की ओर से ये संदेश है कि आप मतदान अवश्य करें। चुनाव के इस महापर्व पर आप लोगों को मतदान करना जरूरी है। इसके लिए हम सब लोग ये सपथ लेते हैं कि बाराबंकी में 6 मई को मतदान हैं। मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट जरूर डालें। हर वोट बहुत महत्वपूर्ण हैं।  

 

यह भी पढ़ें:कई प्रत्याशियों ने नामांकन लिया वापस, इनको मिला चुनाव चिन्ह

यह भी पढ़ें:घाटिया मीटर बनाने वाली कंपनियों के बाद अब उसे पास करने वाले अभियंताओं की भी खैर नही

 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी