ऐतिहासिक इमारतों के आस पास सफाई सुनिश्चित कर रहा है नगर निगम:महापौर

Foto

राज्यों के समाचार/state news

विश्व धरोहर दिवस पर छात्रों ने प्रस्तुत किया कार्यक्रम

लखनऊ। विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर सिटीजन ऑफ लखनऊ संस्था की ओर से हुसैनाबाद स्थित ऐतिहासिक घण्टा घर के सामने स्वच्छ्ता एवं पर्यावरण के प्रति जागरुकता लाने के लिये आयोजित कार्यक्रम में महापौर संयुक्ता भाटिया ने सहभाग किया।

सिटी मोंटेसरी स्कूल के चौक शाखा के छात्र-छात्राओं द्वारा पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छ्ता एवं विश्व की ऐतिहासिक धरोहरों के संरक्षण से संबंधित लघु नाटिका एवं गीत प्रस्तुत किये गए।महापौर ने कहा कि लखनऊ में ऐतिहासिक धरोहरों का एक अनमोल खज़ाना है।

हमारी सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक धरोहरों हमारे आने वाली पीढ़ी को हमारे स्वर्णिम अतीत से जोड़ती हैं। आज आवश्यकता है कि हम अपनी प्राचीन एवं ऐतिहासिक भवनों का संरक्षण करें। देश विदेश से लाखों पर्यटक लखनऊ स्थित इमामबाड़ा, भूलभुलैया, घण्टाघर, शहीद स्मारक, रेजीडेंसी आदि स्थलों को देखने आते है।

ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि पर्यटक स्थलों के आस पास का क्षेत्र गन्दगी एवं प्रदूषण से मुक्त हो। इसी के दृष्टिगत नगर निगम द्वारा ऐतिहासिक इमारतों एवं उनके आस पास के क्षेत्र की नियमित सफाई सुनिश्चित की गयी है।
इस अवसर पर सिटीजन फ़ॉर लखनऊ की सैयद ज़रीन, जोनल अधिकारी अम्बि बिष्ट, अधिशासी अभियन्ता ज़ैदी, गुरमीत, वरूण भल्ला, मोना दत्त, अदिति चक्रवर्ती समेत स्कूलों के बच्चे उपस्थित रहे। कार्यक्रम की संयोजिका सैयद ज़रीन ने नगर निगम द्वारा किये जा रहे सफाई एवं अन्य कार्यों की भरपूर सराहना की।

यह भी पढ़ें:    सांसद ने ​बुर्का पहनकर फर्जी वोट डालने का आरोप लगाया

यह भी पढ़ें:    दंतेवाड़ा में पुलिस से मुठभेड़ में नक्सल एरिया के कमांडर वर्गीस समेत दो...

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी