मछुआ समुदाय ने गोरखनाथ मंदिर पर किया प्रदर्शन

Foto

राज्यों के समाचार/state news

रामचंद्र

गोरखपुर। मत्स्य जीवी सहकारी समिति लिमिटेड रामगढ़ताल उर्फ महरवा की बारी  कूड़ाघाट पर मछुआ समुदाय के सदस्यों ने भारी संख्या में सरकार के विरोध में प्रदर्शन किया। इससे पहलेभी मुख्यमंत्री दरबार में अपनी समस्याओं को मछुआ समुदाय के लोग रख चुके हैं। 


कर चुके धरना


मछुआरा समुदाय के सदस्यों ने बताया कि जीडीए कार्यालय व मंडलायुक्त कार्यालय के साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय पर अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। बताया कि उक्त गांव में केवल दो समितियां पंजीकृत थी। जिसमें एक समिति मत्स्य जीवी सहकारी समिति लिमिटेड और दूसरी समिति का  पंजीकराण 7 दिसंबर 2018 को निरस्त कर दिया गया है। उसके बाद भी रामगढ़ताल में आखेट करने का कार्य किया जा रहा है।


सीएम से नहीं हुई मुलाकात

 

सदस्यों ने कहा कि मछुआरा समुदाय  भुखम के कगार पर पहुंच चुका है। गोरखनाथ मंदिर पर प्रदर्शन से पहले सीएम दरबार पहुंचे थे। लेकिन सीएम से मुलाकात नहीं होने पर मजबूर होकर धरना देना पड़ा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रथमेश कुमार, सीएलओ गजेंद्र कुमार ने सूझबूझ का परिचय देते हुए सभी प्रदर्शनकारियों को समझा बुझाकर वृद्धा आश्रम पहुंचा दिया। अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री वहीं पर आकर मुलाकात करेंगे। इस अस्वाशन पर प्रदर्शनकारी अपना धरना समाप्त कर चले गये।

 

यह भी पढ़ें:   यूपी की लड़कियों ने शानदार जीत से की शुरुआत

यह भी पढ़ें:    न्यूजीलैंड में पहली बार T-20 सीरीज जीतने उतरेगा भारत

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी