गरीबो के हक पर डॉका, विभाग बना अंजान

Foto

राज्यों के समाचार /States News

 

सर्वजीत सिंह

श्रावस्ती |  प्रदेश में जहां एक तरफ योगी सरकार गरीबों को खाद्य सुरक्षा के तहत राशन देने का काम कर रही है तो वही कोटेदार और आपूर्ति विभाग गरीबो के हक पर डाका डालने का काम कर रहा है। दरसल श्रावस्ती जिले के विकास खण्ड जमुनहा ब्लॉक के भौसवा का है।

ग्राम सभा के कोटेदार की मनमानी देखने को मिली है सरकार द्वारा पात्र गृहस्थी कार्ड पर जहां कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पर 5 किलो राशन देने की बात की जा रही है तो वही कोटेदार द्वारा राशन कार्ड धारकों को 4 किलो ही राशन देकर भगा दिया जाता है।

बड़ी बात तो यह भी की जो 20 साल से अंत्योदय(BPL)कार्ड धारक उनकी जगह कोटेदार अपनी मनमानी के चलते दुसरो को राशन देता वही जब कार्ड धारक राशन लेने पहुचते तो उन्हें गालियां और डांट मिलती वही कई ग्रामीण वासियो ने ये भी आरोप लगाया कि जब से इलेक्ट्रॉनिक मशीन आयी है। 

तबसे कोटेदार अंगूठा लगवा लेता और जब राशन देने की बारी आती तो भगा देता ये कहकर की तुम्हारा नाम नही लोगो ने बताया मशीनरी के चलते कोटेदारों को और ज्यादा कालाबाज़ारी का मौका मिल गया है। जब कार्ड धारक इसका विरोध करते है तो कोटेदार द्वारा यह कहा जाता है कि ऊपर भी अधिकारियों को देना पड़ता है जो मिल रहा लेकर जाओ नही तो इतना भी नही पाओगे।

वहीँ अब जिला पूर्ति विभाग भी सवालो के घेरे में घिरता नजर आ रहा है।DSO से सम्पर्क करने पर बताया गया हम मीटिंग में कहकर फोन काट दिया गया। बड़ा सवाल क्या गरीबो का पूरा हक मिल पायेगा या विभाग और कोटेदार की मिलीभगत के चलते गरीबो के हक पर डाका डाला जाएगा। 

 

यह भी पढ़ें :  टीचर बने कोतवाल, बच्चों को दिये मास्टर टिप्स

 

यह भी पढ़ें : गोरखपुर पुलिस अधीक्षक उत्तरी ने पदभार किया ग्रहण

 

यह भी पढ़ें : कृषि विज्ञान केंद्र पर मनाया गया विश्व मृदा दिवस

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी