massiar-banner

बदलेगा अहमदाबाद, बनेगा कर्णावती

Foto

State News / राज्य समाचार

गांधीनगर। देश में जगहों और शहरों के नाम बदलने का दौर जारी है। नाम बदलने के लिस्ट में अब गुजरात के प्रमुख शहर अहमदाबाद का नाम भी जुड़ सकता है। दरअसल मुख्यमंत्री विजय रुपाणी सरकार अहमदाबाद शहर के नाम को बदलने पर विचार कर रही है। अगर यह संभव हो गया तो अहमदाबाद शहर कर्णावती ने नाम से जाना जाएगा। माना जाता है कि कर्णावती अहमदाबाद का प्राचीन नाम है।

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार अहमदाबाद का नाम बदलने पर विचार कर रही है। ऐसा तभी संभव है अगर सरकार कानूनी बाधाओं को पार कर ले और जनता का आवश्यक समर्थन हासिल कर लेती है।

मीडिया को संबोधित करते हुए गुजरात के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि काफी समय से लोग अहमदाबाद का नाम बदलने की मांग कर रहे हैं। लोग चाह रहे हैं कि इस शहर का नाम कर्णावती रखा जाए। जब भी उचित समय होगा हम नाम बदल देंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (6 नवंबर) को फैजाबाद जिले का नाम बदलकर अयोध्या किया है। इस दौरान सीएम योगी ने कहा ​कि हमारी आन बान और शान अयोध्या है और अयोध्या की पहचान भगवान राम से है। उन्होने कहा कि आज से फैजाबाद को भी अयोध्या के नाम से जाना जायेगा। इससे पहले योगी सरकार ने इलाहबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया है।

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में बनेंगा देश का सबसे बड़ा स्टेडियम:सीएम

यह भी पढ़ें: दशरथ के नाम से मेडिकल कॉलेज व राम के नाम से होगा एयरपोर्ट

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी