जिला उद्योग केंद्र चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट, 2 हजार लेकर दे रहा पांच हजार का चेक

Foto

States Newsराज्यों के समाचार 


रोहित रायल सिद्दीकी

फर्रुखाबाद। केन्द्र या प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार जीरो टॉलरेंस के दावे लगातार करती रहती है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। विभागों में घूस लेने के कई तरीकों को कर्मचारियों व अधिकारियों ने निकाल लिया है। यही नहीं भ्रष्टाचार करने में कोई भी संकोच नहीं कर रहे। खुलेआम वसूली के कारनामों को अंजाम दिया जा रहा है। इसी तरह का मामला जिला उद्योग केंद्र से सामने आया है। यहां अधिकारी केंद्र सरकार की योजनाओं को पलीता लगा रहे है। जहां एक तरफ केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए प्रयास कर रही है। वहीं, उद्योग केंद्र के अधिकारी युवाओ के‌ जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। उद्योग केन्द्र के अधिकारियों का फर्जीवाड़ा जब सामने आया कि बगैर प्रशिक्षण कराए लोगों को रोजगार देने की बात कर रहे हैं। जिससे युवा दर-दर भटकने को मजबूर हो रहा है। जिला उद्योग केंद्र के माध्यम से युवक युवतियों को प्रशिक्षण दिया जाता है। युवकों को मैकेनिक लाइन व युवतियों को सिलाई कढ़ाई का प्रशिक्षण दिया जाता है।

प्रशिक्षण पाने के बाद उनको प्रशिक्षण भत्ता के तौर पर 5000 का चेक प्रमाण पत्र मिलता है। लेकिन वहीं युवक-युवतियों ने उद्योग केंद्र के अधिकारियों पर आरोप लगाया कि 2018-19 में फार्म भरा था। जिसका कोई भी प्रशिक्षण नहीं दिया गया न हीं अभी तक कुछ जानकारी दी गई। कल उद्योग केंद्र से मेरे पास फोन पर सूचना दी गई कि आप कि 5000 की चेक आई है। 2000 लेकर आना और अपनी चेक ले जाना। जब उद्योग केन्द्र युवक युवतियां पहुंचे तो कुछ लोगों से 2000 लेकर चेक को वितरित किया गया। कुछ लोगों ने रुपए देने से मना किया तो उनको चेक नहीं वितरित की गई।

चेक ना मिलने से युवाओं ने उद्योग केंद्र पर जमकर हंगामा काटा। हंगामा को देखते हुए पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। युवकों से पुलिस ने जिलाधिकारी से शिकायत करने को लेकर बात कह कर मामला शांत कराया। जिला उद्योग केंद्र के अधिकारी सरकार की योजनाओं को लगा रहे पलिता केन्द्र सरकार युवाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार करने की बात कर रही। जिसमें लडकियों को सिलाई कढ़ाई व युवकों को मैकेनिक का प्रशिक्षण दिया जाता है। चेक बांटते हुए कैमरे में कर्मचारी कैद हुआ। जबकि आज छुट्टी होने के बावजूद बुलाकर चेकों का वितरण किया गया। जिससे कि पैसों का लेन देन किया‌ जा सके।

यह भी पढें:मालगाड़ी का डिब्बा डिरेल, रेलवे मार्ग बाधित

यह भी पढें:घर की खुदाई के दौरान निकला सांपों का गुच्छा, इलाके में दहशत

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी