मौसम ने ली करवट, कश्मीर घाटी में हुई ताजा बर्फबारी

Foto

State News / राज्य समाचार

श्रीनगर। घाटी में बुधवार को ताजा बर्फबारी के बावजूद न्यूनतम तापमान में कुछ डिग्री की वृद्धि होने के कारण कश्मीरवासियों को ठंड से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग ने बताया कि श्रीनगर सहित घाटी में कई स्थानों पर ताजा बर्फबारी शुरू हो गई।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पर्यटन स्थल पहलगाम में पिछली रात तीन सेंटीमीटर बर्फबारी हुई है। उन्होंने कहा कि बादल छाये रहने के कारण कश्मीर में रात का तापमान बढ़ गया है।

अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर में मंगलवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 2.1 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया जो पिछले रात के मुकाबले तीन डिग्री से ज्यादा अधिक है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर के काजीगुंड में न्यूनतम तापमान शून्य से 2.9 डिग्री कम दर्ज किया गया। निकटवर्ती कोकेरनाग शहर में मंगलवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 3.0 डिग्री सेल्सियस कम रहा। अधिकारी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा शहर में पारा शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

उत्तरी कश्मीर में गुलमर्ग में मंगलवार रात न्यूनतम तापमान शून्य से 6.0 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जो सोमवार रात से चार डिग्री अधिक है। कश्मीर में अभी 40 दिनों तक चलने वाले ठंड की चरम अवधि ‘चिल्लई कलाँ’ का दौर चल रहा है, जो 31 जनवरी तक चलेगा।

यह भी पढ़ें: उत्तरी राज्यों में जुल्म ढा रही ठंड, तेज शीतलहर जारी

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में भीषण बर्फबारी

 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी