कोई खतरा नही है कश्मीरी छात्रों को:जावेडकर

Foto

राज्यों के समाचार/state news

केंद्रीय मंत्री ने कहा गलत हैं कश्मीरी छात्रों पर हमले की सूचनाएं

नयी दिल्ली। घाटी के नेताओं के द्वारा लगोय जा रहे आरोप कि देश के विभिन्न राज्यों में कश्मीरी छात्रों के साथ उत्पीड़न किया जा रहा है का खण्डन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने करते हुए कहा कि ये कहना पूरी तरह से गलत है कि पुलवामा हमले के बाद से कश्मीरी छात्रों पर हमले हो रहे हैं। उन्होने कहा कि घाटी के छात्र छात्रााओं को कोई भी खतरा नही है।

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा कि मै दावे से कह सकता हूं कि कश्मीरी छात्रों पर कोई खतरा नही है। उन्होने कहा कि इसको लेकर गलत तस्वीर पेश करने का प्रयास यिा जा रहा है। उन्होने कहा कि ये सच है कि पुलवामा हमले को लेकर देश में गुस्सा जरुर है लेकिन इसक बाद भी किसी भी कश्मीरी छात्र पर हमला नही हुआ है।

बता दें कि विभिन्न राज्यों में कश्मीरी छात्रों पर पुलवामा आतंकी हमले का कथित रुप से समर्थन करने पर राजद्रोह के आरोप लगे हैं। इस मामले में उत्तराखण्ड का देहरादून खासी चर्चा मे है। वहां पर दो कालेजो ने घाटी के छात्रों को दाखिला ना देने का फैसला किया है।

वहीं घाटी के छात्रों का कहना है कि वे इस घटना के बाद भय में हैं। कश्मीर के प्रशासन ने देश के विभिन्न हिससों मे रह रहे छात्रों को किसी भी अफवाह पर ध्यान ना देने को कहा है। वहीं गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों व केंद्र शासित राज्यों को परामर्श जारी किया है कि वे अपने यहां परकश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाये।

यह भी पढ़ें:   मैराथन को एसपी व उनकी पत्नी ने दिखाई हरी झंडी 

यह भी पढ़ें:   राजनीति में भी आधी आबादी को मिले बराबरी का हक़: महापौर 

 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी