माइनर की खंदी कटने से हजारों बीघा फसल जलमग्न

Foto

राजनीति के समाचार/political news


गौरव पांडेय

मैनपुरी। जनपद के सामान माइनर की खंदी कटने से किसानों की सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। फसल बर्बाद होने से किसान भुखमरी की कगार पर आ गए हैं। वहीं, किसानों में नहर विभाग व सरकार के खिलाफ भारी आक्रोश व्याप्त है। 

 

 

क्या है मामला

 

पूरा मामला किशनी क्षेत्र के मौजा कटरा समान के ग्राम पहाड़पुर का है। यहां माइनर की खंदी काटने से पहाड़पुर सहित गुलाबपुर और बल्लमपुर के किसानों की सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। फ़सल बर्बाद होने किसानों में भारी आक्रोश है। रात 1 बजे से चल रही खदी पर कड़ी मेहनत से 10 घंटे बाद तीन जेसीबी मशीनों को लगाकर काबू पाया गया। किसानों का कहना है कि बीती रात लगभग 1 बजे से खदी चल रही है, लेकिन शिकायत के बाद भी अभी तक कोई अलाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। 

 


पहले भी बर्बाद हो चुकी फसल


वहीं, किसानो का कहना है कि पिछले महीने में 29 दिसम्बर को भी यही खंदी खुल गई थी। उसमें भी लगभग 500 बीघा फसल बर्बाद हो गई थी। जिसकी शिकायत एसडीएम व विभाग के उच्च अधिकारियों से की गई थी, लेकिन अभी तक कोई भी कार्यवाही या किसी भी प्रकार का मुआवजा नहीं दिया गया। वहीं, ग्रामीणों ने लेखपाल चंद्रशेखर पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई बार इनसे भी नाले की खुदाई कराने को कहा गया, लेकिन कोई भी कार्यवाही नहीं हुई। किसानों का कहना है कि अगर जल्द से जल्द कोई सुनबाई नहीं हुई तो बे सब तहसील पर धरना प्रदर्शन करने पर मजबूर होंगे। 

 

 

यह भी पढ़ें:   ड्रामा है प्रवासी भारतीय सम्मेलन व कुंभ:राजभर

 

यह भी पढ़ें:  मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रही है बीजेपी:अखिलेश

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी