महिला दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन

Foto

राज्यों के समाचार/state news


फहीम अख्तर

कासगंज। अंर्तराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर प्रजापिता ब्रहम्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय नदरई गेट स्थित कासगंज में विचार गोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जहां एक ओर बच्चों ने भक्ति गीतो पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति दी, तो वहीं दूसरी ओर वक्ताओं ने मां बेटी के पवित्र रिश्ते का महत्व बताया।

 


प्रजापिता ब्रहम्माकुमारी ईश्वरी विश्वविद्यालय कासगंज के तत्वाधान में संपन्न हुए विचार गोष्ठी कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व पालिका चेयरमैन और मौजूदा कांग्रेस जिलाध्यक्ष डाॅ. शशिलता चैहान पालिका चेयरमैन रजनी साहू, सूचना अधिकारी नीतू कनौजियां ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। विचार गोष्ठी के दौरान आयोजकों ने महिला थानाध्यक्ष इन्दू वर्मा के अलावा अतिथियों को तस्वीरें भेंट कर सम्मानित किया। 

कार्यक्रम के दौरान शिव की शक्ति है नारी ......गीत पर शानदार प्रस्तुति देकर विचार गोष्ठी में चार चांद लगा दिये। इस मौके महिला थानाध्यक्ष इंदू वर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि मातृ और दिवस शब्दो से मिलकर बना है। जिसमें मातृ का अर्थ है मां और दिवस यानि दिन। इस तरह से मातृ दिवस का मतलब होता है, मां का दिन। जिसका उद्देश्य मां के प्रति सम्मान और प्रेम को प्रदर्शित करता है। वहीं, उन्होंने बेटे बेटियों के बारे में उपस्थित लोगों को संबोधित कर बेटी को बेटे की तरह ही प्यार करने का संदेश दिया।

 


 

यह भी पढ़ें:    ट्रैफिक पाठशाला अभियान के लिए HDFC बैंक ने पुलिस से की साझेदारी 

यह भी पढ़ें:    जम्मू बस स्टैंड पर ग्रेनेड धमाका, कई घायल

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी