ओवरलोड गिट्टी लदे ट्रैक्टर ने 100 डायल को मारी टक्कर

Foto

State News / राज्य समाचार

 

जितेंद्र कुमार द्विवेदी

बांदा। प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है कि बालू और गिट्टी का परिवहन करने के लिए ट्रैक्टरों का दिन रात प्रयोग किया जा रहा है। ट्रैक्टर मालिक बेखौफ होकर नो एंट्री पर भी धड़ल्ले से फर्राटे भरते हुए निकलते हैं। लेकिन परिवहन विभाग चुप्पी साधे बैठा है। विभाग के लिए यह भी मायने नहीं रखता कि कितने कमर्शियल संभागीय परिवहन कार्यालय में पंजीकृत हैं। मोटर परिवहन अधिनियम के अंतर्गत क्या सही है और क्या गलत है, इन सब बातों की उपेक्षा की जा रही है। यदि विभाग का यही उदासीन रवैया रहा तो किसी न किसी दिन बड़े हादसा हो सकता है। 

 

ताक पर नियम कानून

 

जिले में परिवहन नियमों को ताक पर रखते हुए शहर के बीचो बीच नो एंट्री पर वह भी बेधड़क होकर ओवरलोड वाहन धड़ल्ले से निकला करते हैं। इस कारण से हादसों को आए दिन बढ़ावा मिल रहा है। कालू कुआं चौकी अंतर्गत रमा वाटिका के पास इसकी का परिणाम देखने को सामने आया है। यहां डायल 100 की खड़ी गाड़ी पर फर्राटा भरते हुए रोडवेज की तरफ से ओवरलोड ट्रैक्टर ने जोरदार टक्कर मार दी। हालांकि, गाड़ी पर सवार पुलिसकर्मी बाल बाल बच गये। 


अराम फरमा रहे अफसर

 

उधर दिन-रात धमा चौकड़ी मचाते हुए मोरम और गिट्टी भरे ट्रैक्टर दिन रात प्रशासन की आंखों के सामने निकलते हैं। लेकिन प्रशासन कुभकरणी निंद्रा में सोया हुआ है। परिणाम स्वरूप आए दिन हादसे हो रहे हैं। सवाल ये है कि इतना सबकुछ हो रहा है। इसके बाद भी आलाफ अफसर आंख मूंदे हुए है।

 

यह भी पढ़ें: कुशीनगर व सहारनपुर में जहरीली शराब ने लील लीं 26 जानें

यह भी पढ़ें: जब सरकार ही शराब पीने को प्रोत्साहन देगी तो ऐसी घटनाएं तो होंगी:अखिलेश

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी