पत्रकारों को ही ठगने वाला पत्रकार वसूली करते गिरफ्तार 

Foto

अपराध के समाचार/crime news

उबैद खान 

हरदोई। पुलिस अधिकारियों से अच्छी सांठगांठ और वर्चस्व के नाम पर पत्रकारों से ही वसूली करने वाले दो तथाकथित पत्रकारों को रंगे हाथ वसूली करते हुए पकड़ा गया। जिन्हें कोतवाली शहर में पुलिस के सुपुर्द करते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया। ज्ञात हो कि विगत दिनों जिले के पिहानी थाना क्षेत्र में मुकदमा अपराध संख्या 394/19 के तहत तीन कथित पत्रकारों को जेल भेजा गया था। चौथे व्यक्ति डॉक्टर शिवीह अब्बास को भी उसी अपराध संख्या में दर्ज किया गया था। डॉक्टर शिवीह अब्बास निवासी पिहानी एक दैनिक अखबार के संवाददाता हैं। पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की थी, जिसमें जांच कार्यवाही चल रही थी।

तथाकथित पत्रकार अमित पांडे निवासी ग्राम बरेला थाना मझिला और मदन सिंह राठौर निवासी मोहल्ला गिंगियानी शाहाबाद ने पुलिस अधिकारियों से अच्छे संबंध का हवाला देते हुए डॉक्टर शिवीह अब्बास को मुकदमे से बरी करवाए जाने के एवज में लगातार रुपये की मांग कर रहे थे। शिवीह अब्बास ने अपने जिला संवाददाता को इस बात की सूचना दी कि 50000 रुपये में मामला रफा-दफा किए जाने के एवज में सौदा तय हो गया। 

पत्रकारों ने नियत टाइम पर डॉक्टर शिवीह अब्बास को उपरोक्त अमित पांडे और मदन सिंह राठौर को रुपए देते हुए पकड़ लिया। पुलिस ने पत्रकारों को गिरफ्तार करते हुए रकम भी बरामद कर ली थी। कोतवाली शहर ने मुकदमा दर्ज कर तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ कार्यवाही शुरु कर दी है। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने कहा कि अपराध करने वाले किसी भी मुजरिम को बख्शा नहीं जाएगा। चाहे उसकी पकड़ कितनी भी मजबूत क्यूं न हो।

यह भी पढ़ें:राजधानी में छात्रा की हत्या ने फिर लगाया कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान

यह भी पढ़ें:सिपाही की करतूत, लव-सेक्स और धोखा, गिरफ्तारी पर उठाया ये कदम...

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी