पुलिस की हैवानियत, वकील को रात में थाने लेजाकर गंदा काम

Foto

States News/राज्यों के समाचार 


राजीव शुक्ला

शाहजहांपुर। जहां एक ओर पूरे देश मे आदर्श आचार संहिता का पालन करने के लिए पुलिस को निर्देशित किया गया है। वहीं, दूसरी शाहजहांपुर के थाना राम चन्द्र मिशन थाने की पुलिस वकील को बिना किसी जुर्म में पीटने से बाज नहीं आ रही है। यही नहीं जब पुलिस ने मामले को तूल पकड़ता देखा तो आनन फानन में वकील का 151 में चालान कर दिया। वकील की पिटाई से जनपद के वकीलों में आक्रोश है।

पीड़ित वकील ने सेंट्रल बार एसोसिएशन में लिखित प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाही की मांग की। जिससे पुलिस विभाग में हलचल सी मच गई है। दरअसल, मामला शाहजहांपुर के राम चन्द्र मिशन थाने से जुड़ा हुआ है। जहां पुलिस ने गत 11 अप्रैल को रात 12 बजे अधिवक्ता प्रमोद कुमार अंगुरिया को उस समय उठा लिया जब अधिवक्ता अपने घर में सो रहे थे। अधिवक्ता को थाने में लाकर जमकर पिटाई कर दी। जब पुलिस को इस बात का अहसास हुआ कि पिटने वाला युवक अधिवक्ता है, तो पुलिस ने अधिवक्ता का 151 में चालान कर दिया।

अधिवक्ता प्रमोद कुमार अंगुरिया ने सेंट्रल बार एसोसिएशन में प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि पुलिस 11 अप्रैल को रात 12 बजे उसके घर मे दीवार फांदकर घुस आयी। इसके बाद बिना कोई जुर्म बताये उसको थाने ले गयी और जमकर पिटाई की। पुलिस ने उसका 151 में चालान यह कहते हुए कर दिया कि अगर कोई कार्यवाही पुलिस के खिलाफ की तो परिवार के सदस्यों को झूठे केस में जेल भेज देंगे। फिलहाल अधिवक्ता व अधिवक्ता का परिवार पुलिस की करतूतों से डरा हुआ है। अब देखना यह है कि क्या पुलिस अधीक्षक महोदय मामले की तह तक जाकर निश्पक्ष कार्यवाही कर पाएंगे या जांच के खेल में मामला निपट जाएगा।

यह भी पढ़ें: अगर चुनाव जीते तो मुझे गोली मरवा देंगे मोदी, शरद यादव

यह भी पढ़ें: रेलवे के ठेंगे पर आचार संहिता, PM की फोटो छपी रिजर्वेशन टिकट बांटी

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी