प्रधानपति का कारनामा,रिश्तेदारों के नाम किए पटटे

Foto

राज्यों के समाचार/state news

फहीम अख्तर

एटा/कांसगंज। कासगंज जिले के थाना गांव में ग्राम प्रधान पति द्वारा ग्राम पुराने पटटेधारों की जमीन को छीनकर अपने रिश्तेदारों के नाम पटटे कराने का मामला सामने आया है। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने एडीएम योगेन्द्र कुमार को एक प्रार्थना पत्र देकर मामले में जांच पड़ताल कराये जाने की गुहार लगाई है।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय पर पहुंचे थाना गांव दरियावगंज के आधा दर्जन ग्रामीणों ने एडीएम योगेन्द्र कुमार से मुलाकात कर एक शिकायती पत्र सौपा। शिकायती पत्र के माध्यम से ग्रामीणों ने बताया कि गांव की प्रधान नन्नोदेवी हैं, उनके पति बाबूराम है। बाबूराम भूमिहीन पुराने पटटेधारों की जमीन को छीन कर अपने रिश्तेदार छबिरामऊ, कन्नौज, फरीदाबाद के पटटे कर दिये हैं।

जिससे भूमिहीन और बेसहारा ग्रामीण परेशान है।उन्होंने साफ तौर पर एडीएम साहब से निष्पक्ष रूप से जांच पड़ताल कराकर प्रधान पति द्वारा किए जा रहे अवैध पटटो को पुनः भूमिहीनो के नाम ही किए जाये।

साथ ही उन्होंने प्रधान पति द्वारा किए जा रहे काले कारनामो का पुलिंदा भी एडीएम के समक्ष खोल कर कार्रवाई की मांग उठाई, ताकि सरकारी जमीन और सरकारी धन का दुरपयोग नहीं हो सके।

उधर एडीएम योगेन्द्र कुमार ने ग्रामीणों की शिकायत का गंभीरता से संज्ञान लेते हुए भरोसा दिलाया कि मामले में जांच पड़ताल कराकर भूमिहीनों के पटटे भूमिहीनो को ही दिए जाये, जो प्रधान पति द्वारा रिश्तेदारों के नाम कराये गए पटटो को निरस्त किया जायेगा।

यह भी पढ़ें:   पारिवारिक कलह के चलते फांसी लगाकर दी जान

यह भी पढ़ें:    बदमाशों ने एटीम तोड़ चुराए लाखों रुपए

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी