प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगे 25 हजार, डीएम से शिकायत

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

फहीम अख्तर

कासगंज। जिले के नौरथा गांव में आवास लाभार्थी दिनेश चंद्र ने जिलाधिकारी आरपी सिंह को एक शिकायती पत्र भेज आवास के नाम पर 25 हजार रूपये जालसाजी कर लेने का आरोप लगाया है। जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से संज्ञान लेते हुए जांच पड़ताल के आदेश अधिकारियों को दिए हैं।  

 


भ्रष्टाचार की खुली पोल


भले ही देश प्रदेश की योगी सरकार जनता को तमाम योजनाए संचालित कर रही हों, लेकिन यह योजनाए लाभार्थियों तक पहुंचते दम तोड़ देती है। ऐसा ही एक शिकायती मामला जिलाधिकारी आरपी सिंह के पास पहुंचा। पीड़ित दिनेश ने कहा कि वह सोरों विकास खंड़ क्षेत्र के गांव नौरथा का निवासी है। उसकी आर्थिक हालत बहुत ही खराब है। यहां तक कि उसके पास रहने के लिए घर तक नहीं है। खुले आसमान के नीचे रहकर गुजर बसर कर रहा है।

 


दिया झूठा आश्वासन


पीड़ित के मुताबिक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसे आवास स्वीकृत किया गया था। लेकिन गांव के ही निवासी अवधेश यादव को इसकी जानकारी हो गई। अवधेश ने अधिकारियों से अच्छी घुसपैठ बताकर आवास आवंटित करने का आवश्वासन दिया। इसके एवज में 25 हजार रुपये की डिमांड की। अवधेश ने पहली किश्त में दस हजार और दूसरी किश्त में 14 हजार रुपए ले लिए। लेकिन उसे आवास अभी तक नहीं मिल पाया है। जब अवधेश से रुपयों को लौटाने के लिए कहा तो वह धमकियां देने लगा।

 

यह भी पढ़ें:   जम्मू-कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, 30 जवान शहीद, कई घायल

यह भी पढ़ें:   2019 में BJP को हराएंगे लेकिन मिटाएंगे नहीं : राहुल गांधी

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी