सपा-बसपा कार्यकर्ताओं ने डॉ अम्बेडकर की भव्य जुलूस निकाली 

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

डॉ भीमराव अंबेडकर की 128 जयंती मनाई गई 


रामचंद्र

गोरखपुर। नगर पंचायत पीपीगंज में दी पॉवर ऑफ अम्बेडकर ग्रुप पीपीगंज के तत्वावधान में भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर की 128वी जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई।  कार्यक्रम के अध्यक्ष संतोष कुमार के नेतृत्व में विशाल जुलूस निकालते हुए प्रभात फेरी भी लगाई। जुलूस में भगवान बुद्ध, डॉ भीमराव अंबेडकर तथा रानीलक्ष्मीबाई की झांकी  निकाली गई। यह झांकियां लोगों के बीच आकर्षण का केन्द्र बनी रही। संतोष कुमार ने बताया कि हमारी टीम प्रतिवर्ष डॉ भीमराव अंबेडकर जी की जयंती मानती चली आ रही है।

जुलूस में सपा बसपा महा गठबंधन के प्रत्याशी रामभुआल निषाद भी डॉ अम्बेडकर को फूल माल पहनकर नमन किया। साथ ही उन्होंने बताया कि डॉ भीमराव अंबेडकर दलितों, पिछड़ो के मसीहा हैं। उन्हीं की ही देन है कि हमसब एक साथ खड़े हुए हैं।  गठबंधन प्रत्याशी ने बीजेपी और कांग्रेस पर तीखा हमला भी किया। उन्होंने कहा कि लोकसभा का चुनाव चल रहा है, तो उन्हें बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर याद आ रहे हैं। 

कार्यक्रम में सपा बसपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। इस अवसर पर कैम्पियरगंज के प्रभारी सुरेंद्र यादव, पूर्व जिला पंचायत अखिलेश उर्फ भोला यादव, सपा के जिला सचिव जय प्रकाश यादव तथा उत्तर प्रदेश के समाजवादी छात्र सभा के उपाध्यक्ष अन्नु प्रसाद ( छात्र नेता गोरखपुर विश्वविद्यालय) गजानंद यादव, संतोष कुमार, विनोद कुमार, पार्षद शैलेंद्र भारती आदि मौजूद थे ।

यह भी पढ़ें: धूमधाम से मनाई डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

यह भी पढ़ें: डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 128 जयंती मनाई

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी