सपा कार्यकर्ताओं का हंगामा, पुतला फूंक हाइवे किया जाम

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

कासगंज। समाजवादी पार्टी के मुखिया तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की गिरफ्तारी पर कासगंज सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सपा कार्यकर्ताओ ने धारा 144 लागू होने के बावजूद भी जमकर बवाल काटा। कहीं पुतला फूंका तो कहीं विरोध में सड़क जाम कर मोदी योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।


क्या है ममाला


दरअसल, सपा मुखिया और पूर्व सीएम अखिलेश यादव मेहंत नरेन्द्र गिरी आखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेन्द्र गिरी मेहंत और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में मंगलवार को शिरकत करने जा रहे थे। इसी बीच लखनऊ एअरपोर्ट पर पुलिस ने उन्हें जाने से रोका और धक्का मुक्की कर गिरफ्तार कर लिया। जिससे प्रदेश भर के साथ कासगंज जनपद के सपाइयों में भी एकदम उबाल आ गया। सपा समर्थकों ने धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जिलाध्यक्ष कुंवर देवेन्द्र सिंह यादव के जिला कार्यालय पर पहुंच गए। उन्होंने बिलराम गेट चैराहे पर बैठकर मथुरा बरेली हाइवे राजमार्ग अवरूद्ध कर दिया और मोदी योगी सरकार मुर्दाबाद विरोधी नारे लगाते योगी का पुतला दहन कर दिया।


समझाकर खुलवाया जाम

 

जाम की सूचना पर सदर एसडीएम सुनील सिंह, सीओ आईपी सिंह भारी मात्रा में पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने सपाइयों को समझा बुझाकर जाम खुलावाया। हालांकि, आधा घंटे तक हाइवे पर जाम लगे होने से दोनों ओर से वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लग गई। सपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद कार्यक्रम में नहीं जाने दिया। जिससे मजबूर होकर सपाईयों को सड़को पर उतरना पड़ा। भाजपा की पार्टी भ्रष्ट और तानाशाही की पार्टी है। लोकतंत्र को समाप्त करना चाह रहे है। लोकतंत्र की हत्या करना चाहे रहे हैं। मौजूदा सरकार में किसी को अपनी बात कहने का अधिकार नहीं है। इसलिए उन्हें मजबूर होकर सड़क पर आना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें:   डीजीपी ने किया पुस्तक का विमोचन, दिया व्याख्यान

यह भी पढ़ें:   आवारा पशुओं के रख-रखाव एवं सुरक्षा मात्र खानापूर्ति, प्रशासन मौन

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी