शौच के लिए गये युवक को बाघ ने बनाया शिकार

Foto

राज्यों के समाचार/state news

ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर लगाया लापरवाही

राजीव शुक्ल

शाहजहांपुर। शाहजहांपुर जिले के एक गांव में रहने वाले युवक पर उस समय आफत का पहाड़ टूट पड़ा, जब सुबह के समय वह शौच के लिए जंगल की ओर निकला, लेकिन वहां पर भारी-भरकम बाघ से सामना हो गया। जब तक युवक कुछ समझ पाता, तब तक बाघ ने उस पर हमला कर दिया,और युवक की गर्दन पकड़कर जंगल में खींच ले गया ।और बाघ ने युवक को अपना निवाला बना डाला। 

मामला शाहजहांपुर के ब्लॉक बंडा के गॉव नवदिया बंकी का है जहाँ के रहने वाले शिवकुमार  35 वर्ष शौच के लिए जंगल किनारे खेत में गये थे जहाँ अचानक बाघ उनके सामने आ गया। इससे पहले वो कुछ समझ पाते बाघ ने शिवकुमार पर हमला बोल दिया और शिव कुमार की गर्दन पकड़कर बाघ जंगल में घसीट कर ले गया और शिव कुमार को अपना निवाला बना डाला।

सूचना मिलने पर ग्रामीण बाघ के पीछे दौड़े और युवक के शव को बाघ के चंगुल से छुड़ाकर लाये लेकिन तब तक बाघ युवक का आधा हिस्सा खा चूका था  और ग्रामीणों  ने वन विभाग टीम  को घटना से अवगत कराया। वन विभाग टीम करीब 4 घंटे बाद मौके पर पहुंची और पुलिस की मदद से शव को तलाश कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

इस संबंध में प्रधानपति जोधा सिंह ने बताया कि सुबह युवक अपने घर से शौच के लिए गया था तभी बाघ युवक को पकड़कर घसीट कर ले गया बाघ के पीछे ग्रामीण दौड़े और किसी तरह से युवक के शव को बाघ के चुंगल से छुड़ाकर लाये प्रशासन द्वारा जंगल की घेराबंदी की जाये क्योंकि इससे पहले भी इस तरह की कई घटनाएं क्षेत्र में हो चुकी है।

वहीँ वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि मृतक को रूपये की सहायता दे दी गयी है और जो भी नियमानुसार मुआवजा अनुमन्य होगा वो मृतक को प्रार्थनापत्र मिलने के बाद उपलब्ध करा दिया जायेगा।

स्थानीय लोगों का यह भी आरोप है कि वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतने की वजह से ऐसी घटनाओं की पुर्नवृत्ति हो रही है। लोगों का कहना है कि यदि समय रहते जंगल की घेराबंदी कर दी जाती तो यह घटना ही ना होती।

यह भी पढ़ें:   बुलंदशहर हिंसा में शहीद इंस्पेक्टर के परिजनों को मेरठ जोन ने दी अतिरिक्त...

यह भी पढ़ें:    आखिर पिंजरे में कैद हुआ खूंखार तेंदुआ,,,, 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी