गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा कवच योजना लागू

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

कासगंज। बीते गंणतंत्र दिवस पर हुए दंगे को देखते हुए कासगंज जिला प्रशासन ने सुरक्षा कवच योजना लागू की है। जिससे संभांवित घटनाओ को रोका जा सके। इसके तहत पुलिस ने शुक्रवार को फुल ड्रेस रिहर्सल किया। नगर के प्रभू पार्क में सुरक्षा कर्मियों के साथ बैठक कर जिलाधिकारी आरपी सिंह, पुलिस कप्तान अशोक कुमार ने दंगाइयो से निबटने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए प्लान तैयार किया।

 


85 संवेदनशील प्वाइंट


जिलाधिकारी आरपी सिंह, पुलिस कप्तान अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा कवच योजना के तहत कासगंज शहर को दो जोन, आठ सेक्टर में विभाजित किया गया है। प्रत्येक जोन का इंचार्ज एसडीएम और सीओ को बनाया गया है। इसके साथ ही 85 संवेदनशील प्वाइंट भी चिंहित किए गए हैं।

 

 


पीएसी कंपनी भी तैनात


सुरक्षा कवच योजना के अंर्तगत 20 निरीक्षक 83 एसआई 97 हेड कांस्टेबिल 60 आरक्षी आठ महिला पुलिस कर्मियो को नियुक्त किया है। डीएम के मुताबिक आरपीएफ और पीएसी की कंपनी भी तैनात रहेगी। जिससे किसी भी प्रकार की संभावित घटना को तत्काल प्रभाव से रोका जा सके।  इसके लिए प्रशासन के आलाधिकारियों ने अपने अधिनस्थों के साथ नदरई गेट स्थित प्रभूपार्क में बैठक कर उनको आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। वहीं, बैठक के उपरांत पूरे शहर में फुल ड्रेस रिहर्सल कर फ्लैग मार्च किया गया। ताकि जनता में अराजकतत्वों के भय का वातावरण न बन सके। 

 

 

ये भी पढ़ें:  डाक्टरों व अस्पतालों पर इनकम टैक्स की बड़ी छापेमारी

 

ये भी पढ़ें:    सब्जी विज्ञान केन्द्र में मनाया गया विश्व आलू दिवस, एकजुट हुए वैज्ञानिक

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी