सेवा संकल्प संस्था ने मनाया नवरोज और होली

Foto

राज्यों के समाचार/state news


लखनऊ। सेवा संकल्प संस्था के तत्वावधान में होली मिलन कार्यक्रम का अयोजन बच्चों के साथ रखा गया। सआदतगंज स्थित मलिन बस्ती में संचालित निःशुल्क शिक्षा केन्द्र के बच्चों संग नवरोज और होली का पर्व मनाया गया। कई वर्षों बाद  इस वर्ष 2019 में नवरोज व होली एक ही दिन पड़ रहा है। यह आपसी भाईचारे का त्योहार है। बच्चों के साथ जितनी अधिक से अधिक हो सके खुशियां सभी को बांटनी चा​हिए। 

 


सेवा संकल्प निःशुल्क शिक्षा केन्द्र की संचालिका रंजना तिवारी ने बताया जहां हिन्दू लोग, होली पर्व को बुराई पे अच्छाई की जीत की खुशी में मनाते हैं। वहीं, मुस्लिम व पारसी समाज का नववर्ष आरंभ होता है, जो नवरोज के रूप में मनाया जाता है। सभी एक दूसरे से प्रेम से मिलते और खुशियां बांटते हैं।


सेवा संकल्प द्वारा होली और नवरोज एक ही जगह पर मनाया जाना हिन्दू और मुस्लिम धर्मों का आपसी प्रेम और समन्वय दर्शाता है। उपस्थित सदस्यों सीमा,रंजना,प्रीति,रोशन आदि ने बच्चों के साथ खूब  मस्ती की उपहार बांटे व मिठाई भी खिलाई। नवरोज़ और होली प्रेम और खुशियां बांटने का त्योहार है। जिसेसेवा संकल्प परिवार ने मनाते हुए हिन्दू मुस्लिम का प्रेम दर्शाया और सभी को एक होकर रहने का संदेश दिया।

 


 

यह भी पढ़ें:   व्यापारियों को पुलिस का धौंस दिखना पड़ा भारी, दो गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:    कड़ाई से कराया जायेगा चुनाव आयोग के नियमों का पालन:डीएम

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी