सूरत के तक्षशिला कॉम्पलेक्स हादसे में मरने वालों के लिए पीएम मोदी और राहुल गांधी ने जताया दुख

Foto

 

States News/राज्यों के समाचार 

नई दिल्ली। सूरत के सरथाणा में इलाके में एक कोचिंग सेंटर में लगी आग के चलते करीबी 18 बच्चों की मौत हो गई और करीब 30 बच्चे इसमें फंस हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने कहा सूरत की घटना से मैं काफी दुखी हं दुखी परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उम्मीद है कि जो लोग घायल हैं वे जल्दी ही इलाज से स्वस्थ हो जाएंगे।   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गुजरात सरकार से मैंने कहा है कि उनकी हर संभव मदद की जाए। बता दें कि इस दिल दहला देने वाली घटना में खबर लिखे जाने तक 19 बच्चों की मौत हो गई और कई बच्चे अभी तक अंदर फंसे हुए हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने इस घटना में मारे गए बच्चों के परिवारों को भी 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। 

गुरूवार को सूरत के तक्षशिला कॉम्पलेक्स में आग लग गई थी, आग लगी उस समय वहां उसी कॉम्पलेक्स में ट्यूशन क्लासेस चल रही थी। सूरत में आग लगने की घटना में अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक टीचर भी शामिल हैं। तक्षशिला कॉम्पलेक्स के दूसरे फ्लोर पर बच्चे पढ़ रहे थे। आग लगने के बाद बच्चों ने जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगा दी और इसके चलते 12 लोगों की मौत हो गई है।

खबर हैं कि कुल 40 बच्चे ट्यूशन सेंटर में मौजूद थे। इस घटना में फंसे बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है। फायर ब्रिगेड की पंद्रह गाड़ियां लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

आग तक्षशिला कॉम्पलेक्स के आगे वाले हिस्से पर लगनी शुरू हुई और आग लगने के बाद कॉम्पलेक्स में अफरातफरी मच गई। दूसरे फ्लोर पर मौजूद बच्चों ने आग से बचने के लिए ऊपर से नीचे छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि आग में फंसे कई बच्चों के शव अभी भी कॉम्पलेक्स में हैं।    

यह भी पढें  संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सवा चार लाख परीक्षार्थी देंगे परीक्षा   

यह भी पढें  बीडीएस में प्राइवेट कालेज के छात्र कर सकेंगे इंटर्नसिप

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी