समिती चुनाव के बाद मतदान पेटी में लगी आग, मचा हड़कंप

Foto

State News / राज्य समाचार


सुनील शर्मा

कल्याण। महाराष्ट्र के कल्याण कृषि उत्पन्न बाजार समिती संचालक मंडल के 18 जगहों की चुनाव प्रक्रिया के अंतर्गत आज 85% मतदान किया गया परंतु शेतकरी मतदार संघ के गण क्रमांक 12 की पेटी सील किए जाने के बाद उसमें आग लगने से कही मतदारो के मत दान पत्रिकाएं जलकर राख पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में गई है। 

जानकारी के मुताबिक कल्याण कृषि उत्पन्न बाजार समिति का चुनाव रविवार को संपन्न हुआ शासन के नियमानुसार केवल किसानों को बाजार समिति का सभासद किया गया था। जिसके तहत 18हजार 530 मतदार समिति सदस्य का चयन किया गया। बाजार समिति के लिए 18 जगहों पर चुनाव किया जाना था। जिसमें से दो जगह पर निर्विरोध चुनाव संपन्न हुआ एक शिवसेना तो दूसरा राष्ट्रवादी का उम्मीदवार शामिल है इस चुनाव का फैसला 18 मार्च को था।  


जिसमें शिव सेना भाजपा राष्ट्रवादी कॉग्रेस के उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतरे थे। इस चुनाव प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए 29 मतदान केंद्र बनाए गए थे। जिनमें से एक बाजार समिति परिसर के अंतर्गत का मतदान केंद्र इस बूथ पर तू तू मैं मैं भी हुई।आखिरकार मतदान का समय समाप्त हो गया और मत पेटी में सील लगाकर उसे भेजने की तैयारी कर दी गई। जैसे ही मत पेटी को स्ट्रांग रूम में ले जाया जा रहा था अचानक उसमें से धुआ निकलने लगा।

कर्मचारियों ने मत पेटी को खोल कर देखा तो अंदर मत पत्रिकाएं जल रही थी। तत्काल आग को बुझा लिया गया। लेकिन तब तक कुछ हद तक मतपत्र जलकर राख हो चुके थे। इस घटना से जहां खलबली मच गई तनाव पूर्ण वातावरण देखते हुए स्थानीय जिलाधिकारी मामला दर्ज करने के आदेश देते हुवे कार्रवाई की बात कही।

 

यह भी पढ़ें: सत्ता की हनक में आचार संहिता का उल्लंघन

यह भी पढ़ें: न्याय दिलाने के लिए चुनाव लड़ेंगी तलाक पीड़िता समीना 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी