रेलवे दुर्घटना उपरांत बचाव व सुरक्षा का प्रशिक्षण

Foto

State News / राज्य समाचार

 

जितेंद्र कुमार द्विवेदी

बांदा। मंडल रेलवे और बांदा रेलवे की टीम ने आकस्मिक दुर्घटना के बाद बचाव और सुरक्षा के लिए कर्मचारियों व यात्रियों को प्रशिक्षण दिया। रेलवे विभाग की तरफ से रेलवे स्टेशन बांदा के प्लेटफार्म नंबर 3 पर मंडलीय रेलवे व बांदा स्टेशन टीम द्वारा बताया गया कि अचानक दुर्घटनाग्रस्त होने पर यात्रियों को कैसे सुरक्षित बाहर निकालें।

 


प्रशिक्षण में ए.आर.एम. रेलवे और रेलवे के वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी डीआर धन्ना भी मौजूद रहे। दुर्घटना के उपरांत सर्वप्रथम सुरक्षा की दृष्टि से तत्काल मेडिकल की टीम को सूचित करना चाहिए, जो अपना उपचार के लिए तेज गति से कार्य प्रारंभ कर सके।सर्वप्रथम ध्यान रखा जाए कि ट्रेन कहां से कहां तक जा रही है। जिस स्थान पर घटना घटित हुई है, उस स्थान को चिन्हित करने के साथ आवागमन मार्ग की जानकारी कंट्रोल रूम को दें। जिस पर तत्काल रेलवे विभाग की टीम द्वारा सुरक्षा दी जा सके।

 

 

 

वहीं, दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक कार्यालय ग्राउंड पर साफ-सफाई को लेकर पुलिस उपमहानिरीक्षक ए.के. राय ने निरीक्षण किया। साफ सफाई देख पुलिस अधीक्षक की प्रशंसा की। साथ ही कई शाखाओं का निरीक्षण किया। जन सुनवाई को लेकर महिला कांस्टेबल का कार्य सराहनीय रहा। विभागीय अभिलेखों में रख-रखाव की अच्छी स्थिति रही। पुलिस उपमहानिरीक्षक द्वारा पुलिस अधीक्षक बांदा गणेश शाहा की कुछ नए तरीके से कार्य करने के साथ में रूपरेखा तैयार करने के लिए पुलिस अधीक्षक की सराहना की। 

 


 

यह भी पढ़ें: सत्ता की हनक में आचार संहिता का उल्लंघन

यह भी पढ़ें: न्याय दिलाने के लिए चुनाव लड़ेंगी तलाक पीड़िता समीना 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी