यूपी में एंटी रोमियो दस्ता फिर होगा सक्रिय: मुख्यमंत्री

Foto

राज्यों के समाचार/ state news

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिलाओं और बालिकाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त कदम उठाने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रत्येक रेंज से नाबालिक बालिकाओं के साथ हुए जघन्य अपराधों के 10-10 मामलों को चिन्हित कर फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलवाया जाए। ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। मुख्यमंत्री ने एंटी रोमियो दस्ते को तत्काल सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अफसरों से कहा कि महिलाओं और बालिकाओं के उत्पीड़न से जुड़ी घटनाओं पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए। प्रत्येक थाना क्षेत्र में पूर्व में महिलाओं और बालिकाओं के विरुद्ध अपराधों में संलिप्त रहे व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें पाबन्द करने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री ने पुलिसिंग के साथ ही डायल-100 तथा एंटी रोमियो दस्ते को और अधिक सक्रिय किये जाने के निर्देश दिए हैं। एंटी रोमियो दस्ते की कार्रवाइयों को पूरे जून माह अभियान के रूप में चलाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने भीड़भाड़ वाले तथा संवेदनशील स्थानों पर एंटी रोमियो दस्ते को निरन्तर सक्रिय रखने को कहा।

यह भी पढ़ें:   पेयजल की समस्या का निस्तारण के लिए बनेगा कंट्रोल रूम

यह भी पढ़ें:    हरदोई: जलभराव के संकट से जूझ रहे ग्रामीण, रास्तों से निकलना हुआ मुश्किल 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी