विधायक निधि से बने बारात घर की खुली पोल, भरभरा कर गिरा

Foto

राज्यों के समाचार/state news

 

अखिलेश कुमार मिश्रा

बदायूं। विधायक निधि से बने बारात घर में भ्रष्टाचार की बू आ रही है। भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े बारात घर मानकों अनुरूप सामग्री न लगने से धराशाही हो कर गिर गया। यह तो शुक्र रहा कि  किसी की जान नहीं गई। मामला बदायूं की दातागंज विधानसभा के एक गांव का है। जहां पर विधायक निधि से बारातघर बन रहा था और सही मैटेरियल न लगने के कारण भरभरा कर उसकी छत गिर गई। इसमें किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। 


जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने इस मामले में तीन सदस्सीय जांच कमेटी गठित कर दी है। बदायूं की दातागंज विधानसभा के नवादा बदन गांव में विधायक निधि से एक बारात घर का निर्माण कार्य चल रहा है। यह बारात घर मानकों अनुरूप नहीं बनाया जा रहा है और इसमें घटिया सामग्री का भी प्रयोग किया जा रहा है। बताया जाता है कि इस बारात घर में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है और काफी कमीशन का खेल भी चला है। जिस कारण ठेकेदार द्वारा नियम तथा मानकों को ताक पर रखकर घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया है। 


बारात घर की छत भरभरा कर गिर पड़ी। जिसमें कई मजदूर हताहत होने से बच गये। आपको बताते चले कि दातागंज विधानसभा से राजीव कुमार उर्फ बब्बू भईया विधायक हैं और आये दिन इनकी भ्रष्टाचार में लिप्त होने की शिकायत आती रहती है। जिलाधिकारी ने इस पूरे मामले में जांच कराकर कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित कर दी है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज कर ठेकेदार और जेई के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। 

 

यह भी पढ़ें:   महापौर ने कांग्रेसी नेता के निधन पर आवास जाकर दी श्रद्धंजलि

यह भी पढ़ें:   बदमाशों ने एटीम तोड़ चुराए लाखों रुपए


 

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी