हम गौ माता का ऋण नहीं चुका सकते : मोदी

Foto

State News / राज्य समाचार

वृन्दावन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गाय को भारत की परंपरा और संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए सोमवार को कहा कि उनकी सरकार ने गौ और गौवंश के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं।

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के वृन्दावन में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि गाय ग्रामीण अर्थव्यवस्था का भी महत्वपूर्ण हिस्सा है। उन्होंने कहा, ‘हम गौ माता का ऋण नहीं चुका सकते। गाय भारत की परंपरा और संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा है।’ 

प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार ने गौ और गौवंश के स्वास्थ्य में सुधार के लिए कई कदम उठाए हैं तथा राष्ट्रीय गोकुल मिशन की शुरुआत भी की है।

मोदी ने कहा कि केंद्रीय बजट में उनकी सरकार ने 'राष्ट्रीय कामधेनु आयोग' स्थापित करने के लिए 500 करोड़ रुपए का आवंटन भी किया है।

बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के मिड-डे मील कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को खाना खिलाने के लिए पहुंचे थे।

इस कार्यक्रम का आयोजन फाउंडेशन की तरफ से 3 अरबवीं थाली परोसे जाने के अवसर पर किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम से जुड़ी एक पट्टिका का अनावरण भी किया। साथ ही स्कूली बच्चों से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ से PM मोदी का वार - कांग्रेस ने देश को किया गुमराह

यह भी पढ़ें: कोई मां का लाल पीएम मोदी की नीयत पर सवाल नहीं उठा सकता : राजनाथ

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी