वहां पर माहौल ना बिगड़े इस लिए अखिलेश को रोका:सीएम योगी

Foto

राज्यों के समाचार/state news

कहा वीसी ने प्रशासन से की थी रोकने की सिफारिश

लखनऊ। प्रयागराज में छात्रसंघ के शपथ ग्रहण समारोह मे शामिल होने जा रहे सपा प्रमुख व पूर्व सीएम अखिलेश यादव को मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद मचे हंगामे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जवाब देते हुए कहा कि वहां पर कुंभ के चलते काफी भीड़ है और वहां के वीसी ने माहौल बिगड़ने की आशंका के चलते ही प्रशासन ने उन्हे रोकने का फैसला किया है। सीएम ने कहा कि सपा को अराजक गतिविधियों से बात आना चाहिए।

बता दें कि प्रयागराज विश्वविद्यालय में मंगलवार को छात्रसंघ के नवनियुक्ति पदधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह होना था जिसमें पूर्व सीएम अखिलेश यादव को भी शामिल होना था। सुबह जैसे ही सपा प्रमुख एयरपोर्ट पंहुचे तो उन्हे वहां पर एडीएम पूर्वी ने रोक दिया जिस पर अफसरों व अखिलेश यादव के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

नाराज सपाईयों ने एयरपोर्ट के बाहर ही बड़ी संख्या में एकत्र होकर नारेबाजी शुरु कर दी। सपाईयों की नाराजगी को देखते हुए वहां पर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। पूर्व सीएम के द्वारा प्रदेश की नीयत पर सवाल उठाये जाने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी स्थिति साफ की और कहा कि अभी दस दिन पहले ही अखिलेश प्रयागराज गये थे वहां पर स्नान भी किया था।

सीएम ने कहा कि वहां पर छात्रगुटों के बीच हिंसा ना होने पाये और शान्ति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए प्रयागराज विवि के वीसी ने प्रशासन से अखिलेश यादव को रोकने की मांग की थी और प्रशासन ने इसी आश्यांका के मद्देनजर उन्हे वहां पर जाने से रोकने का निर्णय लिया। उन्होने कहा कि वे बेवजह सरकार पर आरोप लगा रहे हैं। सीएम ने कहा कि सपा को अपनी अराजक गतिविधियों से बाज आना चाहिए।

प्रयागराज में माहौल व कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए ही उन्हे रोका गया है। सीएम ने कहा कि प्रयागराज प्रशासन ने भी आशंका जतायी थी कि हिंसा हो सकती है। उन्होने आरोप लगाया कि सपा अराजकता को आगे बढ़ाना चाहती है। 

यह भी पढ़ें:   डीजीपी ने किया पुस्तक का विमोचन, दिया व्याख्यान

यह भी पढ़ें:   आवारा पशुओं के रख-रखाव एवं सुरक्षा मात्र खानापूर्ति, प्रशासन मौन

leave a reply

राज्यों के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी