Airtel का खास प्लान, इन ग्राहकों को देगा 10 GB डाटा फ्री

Foto

Technology टेक्नोलॉजी

नई दिल्ली। जब से रिलांयस जियो ने इंडियन टेलीकॉम इंडस्ट्री में कदम रखा है मार्केट में प्रतिस्पर्धा लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में अन्य कंपनियां डाटा बेस बचाने के लिए लगातार नए-नए प्लान लांच कर रही है। इसी क्रम में एयरटेल ने भी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए वाई-फाई जोन सर्विस लांच की है। 

इस सर्विस के तहत कंपनी ने देशभर में 500 जगहों पर वाईफाई हॉटस्पॉट एरिया तैयार किए हैं। रिलायंस जियो फ्री इंटरनेट की ऐसी ही सर्विस अपने कंज्यूमर्स को जियो नेट के माध्यम से देता है। एयरटेल की वाई-फाई जोन भी ऐसा ही कुछ है। एयरटेल के प्रीपेड कंज्यूमर्स फ्री में इस सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

एयरटेल के हवाले से बताया गया कि इस सर्विस का इस्तेमाल करने वाले कंज्यूमर्स को 10 जीबी डाटा फ्री दिया जाएगा। कंज्यूमर को 10 जीबी डाटा खत्म होने के बाद कितना डाटा मिलेगा ये उनके मौजूदा प्लान पर निर्भर करेगा। कंपनी ने फिलहाल ये सर्विस सिर्फ प्रीपेड कस्टमर्स के लिए शुरू ​की है। जल्द ही इसे पोस्टपेड यूजर्स के लिए भी शुरू किया जाएगा।

एयरटेल ने अपने वाईफाई जोन की सर्विस दिल्ली, पुणे, कर्नाटक और हैदराबाद की कुछ लोकेशन पर शुरू की है। कंपनी ने बताया कि वाई-फाई जोन ​सर्विस फिलहाल सार्व​जनिक जगहों जैसे कॉलेज, एयरपोर्ट, अस्पताल जैसी जगहों पर उपलब्ध होगी।

यह भी पढ़ें: सैमसंग ने पेश किया मुड़ने वाला स्मार्टफोन

यह भी पढ़ें: भारत में लॉन्च हुई Garmin Instinct स्मार्ट वॉच GPS के साथ 

leave a reply

टेक्नोलॉजी

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी