Mini Cooper होगी लॉन्च,खूबिया जान आप हो जायेंगे हैरान  

Foto

टेक्नोलोजी/Technologie

 

नई दिल्ली। मिनी ने भारतीय बाजार में नई 2018 Cooper S और Cooper D को लॉन्च कर दिया है। 2018 Mini Cooper रेंज की शुरुआती कीमत 29.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।नई मिनी कूपर में इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन को अपडेट किया गया है और नया गियरबॉक्स भी दिया गया है।

2018 Mini Cooper S और D दोनों ही थ्री-डोर और फाइव-डोर वेरिएंट में उपलब्ध हैं।मिनी कूपर एस कन्वर्टिबल वेरिएंट में भी उपलब्ध है। 2018 मिनी कूपर रेंज की कीमत 29.70 लाख रुपये से शुरू होकर कन्वर्टिबल वर्जन के लिए 37.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है।

2018 मिनी कूपर रेंज में डिजाइन की बात करें तो मिनी लोगो को बोनट में शिफ्ट कर दिया गया है।साथ ही हेडलैम्प को भी रीडिजाइन किया गया है।टेल लाइट में यूनियन जैक डिजाइन दिया गया है। नई कार में इंटीरियर की बात करें तो इसमें नई स्टीयरिंग व्हील, एक सेंट्रल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और लेदर चेस्टर माल्ट अपहोल्स्ट्री दिया गया है।

 दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसके इंटीरियर में 8.8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 20GB इंटरनल स्टोरेज, वायरलेस चार्जिंग, हार्मन कार्डन 360W स्पीकर सिस्टम, स्पोर्ट्स सीट्स और लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील दिया गया है।सेफ्टी के लिहाज से नई रेंज में फ्रंट में डुअल एयरबैग्स, ABS, ब्रेक असिस्ट, स्टेबिलिटी कंट्रोल, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और रन फ्लैट टायर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

2018 Mini Cooper S में 2-लीटर फोर सिलिंडर, पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 189bhp का पावर और 280Nm का टॉर्क पैदा करता है। इंजन को नए 7-स्पीड डुअल-क्लच स्टेपट्रॉनिक ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।वहीं 2018 Mini Cooper D में 1.5 लीटर थ्री-सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है, जो 112bhp का पावर और 270Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

Cooper S महज 3.5 सेकेंड में 0-100km/h की स्पीड पकड़ सकता है और इसकी टॉप स्पीड 235km/h है।2018 कूपर रेंज तीन नए कलर- इमराल्ड ग्रे मेटालिक, स्टारलेट ब्लू मेटालिक और सोलारिस ऑरेंज कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।
 

leave a reply

टेक्नोलॉजी

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी