फेसबुक के इस फीचर से जाने कितनी देर इस्तेमाल करना चाहिए सोशल मीडिया  

Foto


टेक्नोलॉजी /Technology
 

नई दिल्‍ली। अब उन लोगो कि घंटी बजने वाली है जो ऑफिस में हमेशा फेसबुक पर बने रहते हैं, यह उनके लिए कितना घातक हो सकता है। इस बात का पता  करने के लिए फेसबुक एक ऐसा फीचर लाया है जो यह बता देगा कि यूजर रोजाना कितने समय तक उसका इस्‍तेमाल करते हैं।इस फीचर में रोजाना के साथ-साथ पूरे महीने की रिपोर्ट भी होगी। इस फीचर की मदद से यूजर अपने फेसबुक पर बिताए जाने वाले समय को घटा भी सकते हैं। इसमें एक-एक पल का पूरा हिसाब किताब रहेगा और हफ्ते के हफ्ते उसका हिसाब भी मिलेगा। इस फीचर का नाम है 'योर टाइम ऑन फेसबुक' , इस फीचर में यह  खूबी  है कि तय सीमा से ज्यादा फेसबुक इस्तेमाल करने पर अलर्ट भी करेगा। यूजर इस फीचर के जरिए प्रतिदिन कितना समय फेसबुक पर रहना चाहते हैं, यह निर्धारित कर सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें- जानिये कैसे बिना नंबर सेव किये भेज सकते हैं WhatsApp मैसेज

 

फेसबुक ने कहा, 'यह नया फीचर यूजर को रोजाना फेसबुक के घंटे तय करने में मदद करेगा। हम हमेशा इसी कोशिश में लगे रहते हैं कि लोगों का समय फेसबुक पर अच्‍छा बीते.' फेसबुक से पहले एप्‍पल और गूगल ने भी स्मार्ट फोन और कम्‍प्यूटर इस्तेमाल करने वालों के लिए एक ऐेसा ही फीचर लांच किया था ताकि यूजर को य‍ह पता रहे कि वह अपने मोबाइल फोन और कम्‍प्यूटर पर कितना समय बिता रहे हैं।

यह भी पढ़ें-रेलवे की नई पहलः इस एप से टिकट बुकिंग करने मिलेगा फायदा 

 

सोशल मीडिया साइट फेसबुक के मैसेंजर एप में ताजा अपडेट से आईओएस यूजर में एप की लगातार हो रही गड़बड़ी दूर की जा सकती है। अंतरास्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट  में कहा गया है कि वर्जन 170.0 में बग था और कंपनी ने पहले ही एप्पल में 170.1 सुधार पेश किया है। यूज़र अब एप स्टोर के अपडेट टैब में 'मोर' को टेप करके वर्जन की पहचान कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें-हेल्प मी डियर' ऐप  रेल-सड़क हादसों में घायलों को देगा तुरंत मदद 


कई लोगों ने देखा कि पहले के संस्करण (170.0) को अपडेट करने पर एप लगातार खराब हो रहे थे। यूजर ने पाया कि मैसेंजर शुरू में अच्छी तरह खुलता है, लेकिन जब वे दूसरे एप पर जाते हैं और वापस मैसेंजर पर आते हैं तो वह काला हो जाता है और आईफोन के होम स्क्रीन को क्रैश कर देता है। फेसबुक के प्रवक्ता के अनुसार, फेसबुक समस्या से अवगत है और नए अपडेट पर काम कर रहा है। 'सीनेट' की रपट के अनुसार, फेसबुक ने अब इस बात की पुष्टि की है कि नये अपडेट से समस्या का समाधान हो जाना चाहिए।

leave a reply

टेक्नोलॉजी

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी