सैमसंग ने पेश किया मुड़ने वाला स्मार्टफोन

Foto

Technology / टेक्नोलॉजी

सैन फ्रांसिस्को। सैमसंग ने ऐसा स्मार्टफोन पेश किया है जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है। इस तरह का फोन पेश करने वाली वह पहली मोबाइल हैंडसेट कंपनी बन गई है। साथ ही कंपनी ने पहला 5जी सेवा पर काम करने वाला हैंडसेट भी पेश किया है।

दक्षिण कोरिया की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक कंपनी सैमसंग ने एक कार्यक्रम में ‘गैलेक्सी फोल्ड’ पेश किया। यह 4.6 इंच के डिस्प्ले के साथ एक स्मार्टफोन की तरह काम करता है, वहीं इसे खोलने पर यह 7.3 इंच का टैबलेट बन जाता है।

सैमसंग के जस्टिन डेनिजन ने कार्यक्रम में कहा, ‘‘हम जो फोन आपको दे रहे हैं वह न सिर्फ एक नयी श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नयी श्रेणी ही है।’’ 

कंपनी ने कहा कि यह फोन 26 अप्रैल से बाजार में उपलब्ध होगा। इसकी कीमत 1,980 डॉलर से शुरू होगी।

डेनिजन ने कहा कि यह एक ‘लक्जरी फोन’ की तरह है। जहां इसकी बड़ी स्क्रीन पर एक साथ तीन-तीन एप को चलाया जा सकता है। जैसे कि आप एक ही समय में यूट्यूब पर किसी देश की यात्रा का वीडियो देख सकते हैं, अपने दोस्त को उसके बारे में संदेश भेजकर बता सकते हैं और उसी दौरान यात्रा विकल्पों के बारे में इंटरनेट सर्च भी कर सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी ने पहले 5जी फोन गैलैक्सी एस10 पेश करने भी घोषणा की है। हालांकि कंपनी ने इसके बाजार में आने और कीमत का खुलासा नहीं किया है। 5जी बाजार में उतरने के लिए वह अपने मौजूदा प्रमुख हैंडसेटों का उन्नयन कर रहा है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp के इस नए फीचर से बदल जायेगा आपका  एक्सपीरियंस

यह भी पढ़ें: न्यू ईयर को 'नोकिया' बना सकता है हैप्पी

leave a reply

टेक्नोलॉजी

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी