भारत में लॉन्च हुआ Xiaomi Mi A2 स्मार्टफोन,जाने क्या है खासियत 

Foto

टेक्नोलॉजी/ Technology

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मेकर  कंपनी Xiaomi ने अपने दूसरे एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A2 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपने इस हैंडसेेट को पिछले महीनेे स्पेन में ग्लोबल लॉन्च किया था। यह स्मार्टफोन 2017 में पेश किए गए Xiaomi Mi A1 का अपग्रेड वर्जन है। भारत में Mi A2 के 4 जीबी रैम और64 जीबी स्टोरेज को पेश किया गया है। जिसकी कीमत 16,999 रुपये है। वहीं, इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट को भारत में जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। Mi A2 की बिक्री 16 अगस्त से शुरू होगी। Reliance Jio की तरफ से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर 2,200 रुपये का कैशबैक और 4.5 टीबी डेटा मुफ्त दिया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें -डेटा लीक मामले में सीबीआई  ने कैम्ब्रिज एनालिटिका के खिलाफ प्रारंभिक जांच शुरू की 


जाने क्या है ख़ास Xiaomi Mi A2 

शाओमी के इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच का डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है। साथ ही स्क्रीन पर 2.5 डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। डुअल-सिम शाओमी मी ए2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है।

 

यह भी पढ़ें -मॉब लिंचिंग के चलते सरकार ब्लॉक कर देगी Facebook-WhatsApp


जाने कैमरे में क्या है ख़ास   

फोटोग्राफी के लिए फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। सेेल्फी के लिए फोन में 20 मेगापिक्सल का कैमरा मैजूद है। यह एफ/1.75 अपर्चर, फिक्स्ड फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है।

 

यह भी पढ़ें -गूगल ने जारी किया Android Pie अपडेट,जाने क्या है ख़ास 

 

कनेक्टिविटी फीचर

 

कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, डुअल-बैंड वाई-फाई ए/बी/जी/एन/एसी, वाई-फाई डायरेक्ट, मीराकास्ट, ब्लूटूथ 5.0, आईआर एमीटर और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट शामिल हैं। बता दें कि इस बार फोन में कोई 3.5 एमएम हेडफोन जैक नहीं है। एक्सेलेरोमीटर, एंबियंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप और प्रॉक्सिमिटी सेंसर फोन का हिस्सा हैं। इस स्मार्टफोन में अनलॉक फीचर है और फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर मौज़ूद है। क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ फोन में 3010 एमएएच की बैटरी दी गई है।

leave a reply

टेक्नोलॉजी

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी