कैंटीन मालिक पर रेलवे ने लगाया 1 लाख का जुर्माना 

Foto

Travel/यात्रा         


लखनऊ। राजधानी से सटे जनपद बाराबंकी में रेलवे स्टेशन पर मानकों के विपरीत पेय पदार्थ पर अतिरिक्त वसूली कर रहे कैंटीन मालिक पर कठोर कार्रवाई करते हुए रेलवे अधिकारियों ने एक लाख का जुर्माना लगाया है। मंडल रेल प्रबंधक ने बताया यात्रियों की सुविधा के दृष्टिगत सभी रेलवे स्टेशनों पर औचक निरीक्षण करा कर जांच कराई जा रहे हैं। 

मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी के अनुसार यात्री सुविधा एवं हितों के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कृत संकल्पित रहते हुए विभिन्न प्रकार के विशेष चेकिंग अभियान चलाए जा रहे हैं जिस का उद्देश्य यात्रियों को गाड़ियों एवं स्टेशनों पर उच्चतम सुविधाएं उपलब्ध कराना है। 

इसी के अनुपालन में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दोबारा बाराबंकी रेलवे स्टेशन का का निरीक्षण किया गया प्लेटफार्म संख्या 4 पर स्थित कैंटीन स्टाल पर यात्रियों हेतु उपलब्ध पानी की बोतल को निर्धारित मूल्य 15 पए के स्थान पर 5 पए की अधिक वसूली के साथ 20 पए में बेचा जा रहा था। 

इस अनियमितता के संज्ञान में आने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कैंटीन स्टाल के लाइसेंसी हरीश चन्द्र गुप्ता के विरूद्ध कठोर करते हुए एक लाख का अर्थ दंड लाइसेंसी पर आरोपित किया गया है, ताकि इस प्रकार की किसी भी घटना की भविष्य में पुरना वृत्ति ना हो। कोटवाधाम-बाराबंकी दूध अमृत तुल्य है जिसका सेवन आप अमृत समझ कर के एक पौष्टिक आहार के रूप में कर रहे हैं वह कहीं आपकी हंसती खेलती जिंदगी में जहर तो नहीं घोल रहा है जिससे आप नाना प्रकार की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं।    

यह भी पढें  संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सवा चार लाख परीक्षार्थी देंगे परीक्षा   

यह भी पढें  बीडीएस में प्राइवेट कालेज के छात्र कर सकेंगे इंटर्नसिप

leave a reply

ट्रेवल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी