loader

महाराजा एक्सप्रेस में ले फाइव स्टार होटल का मजा

Foto

यात्रा के समाचार

 

लखनऊ। रेल से यात्रा करने वाले लोगों की शिकायत रहती है, कि रेल में मिलने वाली सुविधायें बहुत ही बुरी होती है। अक्सर रेल प्रबंधन का भोजन सहित कई चीजों में खामिया देखने को मिलती है। पर एक ऐसी रेल है जिसमें बैठकर आप न केवल फाइव स्टार होटल जैसा महसूस करेंगे बल्कि ये ट्रेन आपको भारत के सभी ऐतिहासिक स्थानों का भ्रमण भी करायेंगी। महाराजा एक्प्रेस नाम की ये ट्रेन खास तौर पर उन लोगों को ध्यान में रख कर बनायी गई है जिन्हें घूमने का शौक है।

 

यह भी पढ़ें : ईश्वर के देश में लें बारिश का अद्भुत आनंद

 

इस ट्रेन में लोगों के मनोरंजन के लिए टेलीविजन भी लगाए गए हैं। इस ट्रेन को चार भागों में विभाजित किया गया है। इस ट्रेन में 64 डीलक्स केबिन, 18 जूनियर स्वीट, 64 स्वीट और एक प्रेसिडेंशियल स्वीट मौजूद है। यह ट्रेन भारत के सभी ऐतिहासिक राज्यों से होते हुए गुजरती है।

 

यह भी पढ़ें : जापान है धरती का जन्नत यहां के कई डेस्टिनेशन मोह लेंगे आप का मन

 

इस ट्रेन में होटल जैसी सभी सुविधाएं मौजूद है। आप यहां पर 14 सैलून, एक स्पा कोच, 2 महाराजा महारानी रेस्टोरेंट और एक रिसेप्शन कम बार देख सकते हैं। इस ट्रेन में बैठने के बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे आप किसी फाइव स्टार होटल में रुके हों. इस ट्रेन को पूरी दुनिया की सबसे लग्जरी ट्रेन की सूची में चौथा स्थान दिया गया है।

leave a reply

ट्रेवल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी