जापान है धरती का जन्नत यहां के कई डेस्टिनेशन मोह लेंगे आप का मन

Foto

यात्रा के समाचार

 

लखनऊ। अक्सर कई लोगों को घूमना बहुत पंसद होता है। या यू कहें कि उनकी जीवन का आधे से ज्यादा समय घूमने में ही जाता है, तो ऐसा कहना गलत नही होगा। ऐसे ही घुमक्कड़ स्वाभव के लोगो के लिए कुछ ऐसी जगह है जहां जाकर वो अपने आप को सुकून के साथ-साथ एक अलग और उंदा अनुभव का एहसास कर सकते है। जापान के बारे में बहुत लोगों ने सुना होगा मगर बहुत ही कम लोग जानते है कि यहां पर बेशकिमती मनमोह लेने वाली जगह  है जो आपको अपना दीवाना बना देंगी। एक बार यहां आने के बाद आपका यहां से जाने का दिल नहीं करेंगा।

 

 

यह भी पढ़ें : ये जगह आप की छुट्टियों को बना देगा यादगार ...

 

1- माउंट फिजी जापान का सबसे ऊंचा और खूबसूरत पर्वत है. यहां पर आप ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं.  माउंट फिजी पर्वत की खूबसूरती और ठंडा मौसम टूरिस्ट को अपनी ओर आकर्षित करता है।

2- जापान में मौजूद गोल्डन पवेलियन सबसे मशहूर जगहों में से एक है. ये टेम्पल तालाब के बीच में बना हुआ है और हर मौसम में इसका रूप बदलता रहता है।

3- जापान टोक्यो में मौजूद डिज्नीलैंड बच्चों को मस्ती करने के लिए बिल्कुल परफेक्ट जगह है. यहां पर आप स्विमिंग करने के साथ-साथ बीच पर घूमने का मजा भी ले सकते हैं।

 

 

यह भी पढ़ें :  भारत में जन्नत का एहसास कराता है ये प्लेस...

 

4- अगर आपको ऐतिहासिक जगहों पर घूमना पसंद है तो हाईमजी कैसल जरूर जाएं.  यह बहुत ही खूबसूरत जगह है।

5- जापान में मौजूद टोक्यो टावर एफिल टॉवर से प्रेरित है. इस टॉवर को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं. रात के समय लाइट से जगमगाता हुआ यह टावर बहुत ही खूबसूरत नजर आता है।

leave a reply

ट्रेवल

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी