अजहर मसूद मसले पर क्या बोले चीनी राजदूत?

Foto


विश्व के समाचार/worlds news


दिल्ली। चीन के राजदूत ने दिल्ली में चीनी दूतावास में होली समारोह के दौरान भारत के लिए आशावादी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अजहर मसूद का मामला (यूएनएससी 1267 सूची में मसूद अजहर) जल्द ही सुलझ जाएगा। यह केवल तकनीकी होल्ड है, जिसका मतलब है कि इसपर लगातार परामर्श करने के लिए समय है। आगे उन्होंने कहा कि मुझपर विश्वास कीजिए। यह हल हो जाएगा।

पिछले दिनों संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीनी सरकार के वीटो के इस्तेमाल करने से भारत को मायूसी मिली थी। भारत के पास अजहर के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं और उसे उम्मीद भी थी कि अजहर वैश्विक आतंकी घोषित हो जाएगा। लेकिन चीन ने पाकिस्तान का साथ देने के लिए आतंक का साथ दिया है। इसमें भारत सरकार ने बड़े ही धैर्य का परिचय दिया।

राजनीतिक पार्टियों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चीन से डर जाने का आरोप लगाया था। लेकिन रविवार को तमाम विवादों का पटाक्षेप करते हुए भारत में चीन के राजदूत लुओ जाओहुई ने इस मामले में अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि मसूद अजहर के बारे में हम सब समझते हैं। हम आशावादी हैं और भारत की चिंताओं को समझते हैं।

इन चीनी आशावादी बयानों के बीच एक बात यह भी समझ में आती है कि चीन पाकिस्तान के साथ गलबहियों के चलते अपने हितों को भी साधना चाहता है, लेकिन आतंक का साथ उसे भी नुकसान दे सकता है।


यह भी पढ़ें   भारत के धैर्य की विश्व में हो रही सराहना

यह भी पढ़ें   खुलासा : 56 करोड़ रुपये के आलीशान अपार्टमेंट में रह रहा है भगोड़ा नीरव

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी