भगोड़ा विजय माल्या को लंदन में घर के भुगतान के लिये मिला वक्त

Foto

     
World News/विश्व के समाचार 

नई दिल्ली। देश का भगोड़ा शराब कारोबारी विजय माल्या को मध्य लंदन स्थित अपना गिरवी रखा मकान छुड़ाने के लिए अदालत से अगले साल अप्रैल तक का समय मिल गया है। माल्या ने यह घर गिरवी रखकर स्विस बैंक यूबीएस से कर्ज लिया था। गौरतलब है कि विजय माल्या ने एक गृह-ऋण को लेकर स्विट्जरलैंड के बैंक यूबीएस के साथ कानूनी विवाद का समाधान कर लिया है। 

भारत का भगोड़ा है, विजय माल्या 

बैंक ने विजय माल्या को लंदन के एक महंगे इलाके में एक आवासीय फ्लैट के लिए लिए गए कर्ज के भुगतान के लिये अगले साल अप्रैल तक का समय दे दिया है। बैंक ने 2.04 करोड़ पौड कर्ज का भुगतान नहीं करने को लेकर माल्या (63) के भव्य कार्नवाल टेरेस अपार्टमेंट को कब्जे में लेने के लिये कदम उठाया था। मामले में सुनवाई पिछले सप्ताह होनी थी। विजय माल्या के खिलाफ भारत में बैंकों के साथ कर्ज में धोखाधड़ी और मनी लांडरिंग जैसे मामलों में कानूनी कार्रवाई चल रही है। भारत के कानून के तहत माल्या को भगोड़ा घोषित कर रखा है।   

ब्रिटिश उच्च न्यायालय की चांसरी खंडपीठ के न्यायाधीश सिमोन बार्कर द्वारा सोमवार को जारी अदालत के सहमति आदेश के अनुसार मामले में समझौता होने के बाद सुनवाई को रद्द कर दिया गया। न्यायाधीश ने आदेश में कहा कि माल्या को मकान में रहने की अनुमति दी जाती है। लेकिन अगर 30 अप्रैल 2020 तक कर्ज कर भुगतान नहीं किया जाता है तो बैंक उस सम्पत्ति को अपने अधिकार में ले सकता है।   

यह भी पढें    मैं बीजेपी से जुड़ी हूं, इसलिए मुझे निशाना बनाया गया, मुझसे जबरन माफीनामे पर साइन कराया, प्रियंका शर्मा

यह भी पढें    उत्तर प्रदेश में जल्द शूट होगी बोनी कपूर की अपकमिंग फिल्म

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी