पेरिस : बेकरी के पास हुआ जोरदार धमाका, इमारतें क्षतिग्रस्त

Foto

World News / विश्व समाचार

पेरिस। दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक पेरिस की सूरत एक भीषण विस्फोट ने बदल दी। शनिवार को सेंट्रल पेरिस में हुए इस धमाके में कई इमारतों और वाहनों भी क्षतिग्रस्त हो गए।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुआ यह विस्फोट इतना तेज था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं। इस धमाके में कुछ इमारतें और वाहन भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है। सोशल मीडिया पर शेयर हुई तस्वीरों में सड़कों पर मलबा बिखरा दिखाई दे रहा है।

हालांकि पुलिस ने विस्फोट के कारणों की कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा जा है कि विस्फोट गैस लीक के कारण हुआ था। फ्रांस की मीडिया एजेंसी के मुताबिक विस्फोट की खबर मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच कर राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

पुलिस ने स्थानीय लोगों से घटनास्थल से दूर रहने की सलाह दी है जिससे आपात कालीन सेवाएं जारी रखी जा सकें। भारत की प्रतिष्ठित समाचार एजेंसी की मानें तो शहर के 9वें जिला, आवासीय और शॉपिंग इलाके में हुए विस्फोट के बाद आग लग गई।

ट्विटर पर पोस्ट की गई तस्वीरों साफ देखा जा सकता है कि गली में मलबा फैला है और इमारत के निचले हिस्से में आग लगी है। धमाके के कारण पार्किंग क्षेत्र में खड़ी गाडियां भी क्षतिग्रस्त हुईं।

यह भी पढ़ें: नए साल के पहले दिन दुनियाभर में जन्मे 395,000 बच्चे

यह भी पढ़ें: वीडियो में दिखा सबकुछ, महिला बंदर से कर रही थी गंदा काम, कोर्ट ने दी ये सजा

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी