पाकिस्तान : चीन के वाणिज्य दूतावास पर हमला, तीन आतंकवादी ढेर

Foto

World News / विश्व समाचार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कराची शहर में आज सवेरे चीन के वाणिज्य दूतावास पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये हैं। ज़बरदस्त धमाके में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गयी।

विस्फोट के बाद आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं और वाणिज्य दूतावास की इमारत में घुसने का प्रयास किया, लेकिन निजी सुरक्षा गार्डों ने तुरंत अवरोधक खड़े करके आतंकवादियों को इमारत में घुसने से रोक दिया। विस्फोट के दो घंटे बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। 

भारत ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि आतंक की किसी भी कार्रवाई को उचित नहीं ठहराया जा सकता और आतंकी हमला करने वालों को न्याय के कठघरे में खड़ा करना चाहिये। भारत ने हमले में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। मीडिया सूत्रों की मानें तो इस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है।

जिस चीन के वाणिज्य दूतावास पर हमला हुआ है उससे 150 मीटर की दूरी पर ही अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर है। ये धमाका भारतीय समय के मुताबिक सुबह 10 बजे (पाकिस्तान समयानुसार सुबह 9.30 बजे) हुआ। धमाके के बाद से ही फायरिंग हुई।  

यह भी पढ़ें: ट्रंप की लताड़ पर पाक का जवाब, अमेरिकी राजदूत को भेजा समन

यह भी पढ़ें: खशोगी की हत्या के लिए पूरी दुनिया ज़िम्मेदार : डोनाल्ड ट्रंप

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी