धमाके से दहला कोलंबो, तीन चर्च और दो होटल में ब्लॉस्ट

Foto

World News/अन्तर्राष्ट्रीय समाचार

कोलंबो। श्रीलंका में ईस्टर रविवार को सिलसिलेवार धमाका हुआ। धमाके से श्रीलंका की राजधानी कोलंबो दहल उठी। बताया जारहा है कि यह धमाका कोलंबो के कोचचिकड़े स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ। धमाका सुबह करीब  8.45 पर हुआ। धमाका होते ही अफरा तफरी का माहौल बन गया। यह ब्लॉस्ट तीन चर्च और दो फाइव स्टार होटलों में हुआ।

ब्लॉस्ट के बाद सुरक्षा जवान भी अलर्ट हो गए और घायलों को अस्पताल में पहुचाया जा रहा है। बताया जा रहा कि 280 से भी अधिक घायल हुए हैं। वहीं, करीब 99 से अधिक मौते हो चुकी हैं। खबरों की माने तो 50 लोगों की मौत एक ही जगह हुई। इन मौतों का आंकड़ा बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, अभी मौतों को लेकर आधिकारिक पुष्टि श्रीलंका के अधिकारियों की ओर से नहीं आई है।

सिलसिलेवार धमाके में दूसरा धमाका कटाना के कटुवापिटीया चर्च में हुआ। वहीं, तीसरा धमाका बट्टीकलाओ चर्च में हुआ। राजधानी कोलंबो के पांच सितारा होटल शंगरी-ला होटल और किंग्सबरी में जोरदार ब्लॉस्ट हुआ। हमले का शिकार होने वालों में विदेशी पर्यटकों के शामिल होने की संभावना भी जताई जा रही है।  यहां की सुरक्षा एजेंसियां धमाके को लेकर जांच में जुट गई है। हालांकि, धमाके किन कारणों से हुए किसी आतंकी गतिविधियों का हाथ था या कोई और वजह इसकी जानकारी नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ें:खालिस्तान समर्थक गुट का दावा, पाक ने मोदी के कहने पर रेफरेंडम 2020 अभियान बैन किया

यह भी पढ़ें:प्राईवेट अस्पताल की दबंगई,मरीज की मौत के बाद तीमारदारों को दौड़ दौड़कर पीटा

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी