डोनाल्ड ट्रंप का दावा, खत्म हो गया आतंकवादी संगठन ISIS

Foto

World News / विश्व समाचार

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि आतंकवादी संगठन ISIS का खात्मा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संभवत: अगले सप्ताह वह किसी भी समय ISIS को उसके कब्जे वाले क्षेत्रों से 100 फीसदी तक खदेड़ने की औपचारिक घोषणा करेंगे। 

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी सेना, उसकी गठबंधन सहयोगी और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने सीरिया और इराक में पहले IS के कब्जे में रहे पूरे क्षेत्र को लगभग आजाद करा लिया है।

एक कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले दो वर्षों में अमेरिका और उसके सहयोगियों ने 20,000 वर्ग मील से अधिक भूमि पर फिर से कब्जा जमाया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ISIS के सौ से ज्यादा अन्य शीर्ष अधिकारियों का खात्मा किया गया और हजारों आईएस लड़ाकों को खदेड़ दिया।’’ 

ट्रंप ने बताया कि अमेरिका और उसके अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों ने खूंखार आतंकवादियों के चंगुल से 50 लाख से ज्यादा नागरिकों को रिहा कराया।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष एक साझा लड़ाई है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने साथ मिलकर लड़ाई लड़ी। अगर हम साथ मिलकर नहीं लड़ते तो कभी आज जैसी स्थिति नहीं हो सकती थी। हर किसी को अपनी भूमिका अदा करनी है और अपना योगदान देना है।’’

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, दोषियों पर कार्रवाई का आदेश

यह भी पढ़ें: पूरी तरह स्वस्थ नहीं हैं नवाज़ शरीफ

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी