दुनिया के कई ताकतवर देश के नेताओं ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

Foto

 

World News/विश्व के समाचार 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंपर जीत से देशवासी ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया उत्साहित है, मोदी की इस शानदार जीत से पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी समेत देश भर से पीएम मोदी को बधाईयां मिल ही रही हैं। दुनिया के कई मुल्कों के राष्ट्रध्यक्ष भी पीएम मोदी को बधाई संदेश भेज रहे हैं। 

इसमें कोई दोराय नहीं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में भारत का डंका बजाया है ये प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व का ही कमाल है कि आज पूरी दुनिया हमारे साथ खड़ी है और यही वजह है कि देश की जनता ने एक बार फिर पीएम मोदी पर भरोसा जताया है।

एक बार फिर मोदी सरकार 

हिन्दुस्तान के सियासी इतिहास में ऐसी सुनामी बहुत कम बार ही देखने को मिली है। ऐसे बहुत कम ही मौके आए हैं जब किसी पार्टी को जनता का इतना प्रचंड समर्थन मिला हो। यही वजह है कि बीजेपी और पीएम मोदी की बंपर जीत से देशवासी ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया उत्साहित है। दुनिया के कई मुल्कों के राष्ट्रध्यक्ष भी पीएम मोदी को बधाई संदेश भेज रहे हैं। दुनियाभर के नामचीन राजनेताओं ने ट्विटर के जरिए बधाई दी है। पीएम मोदी के करीबी दोस्त कहे जाने वाले इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजमिन नेतन्याहू ने तो हिंदी में ट्वीट कर पीएम मोदी को बधाई दी है।

नेतन्याहू ने ट्वीट किया है कि मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे । बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।

नेतन्याहू के अलावा अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घानी ने भी ट्वीट के जरिए पीएम मोदी को जीत की बधाई दी है। अशरफ घानी ने लिखा है कि इस जनादेश के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई अफगानिस्तान के लोग और सरकार दोनों देशों के बीच अब संबंध और प्रगाढ़ करने की ओर देख रहे हैं।

सिंगापुर के एमेरिटस के वरिष्ठ मंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री गोह चोक टोंग ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक बधाई पत्र लिखा है। वहीं पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस एतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई दी ​है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बधाई के साथ कहा कि आशा है कि उनके साथ क्षेत्रिय शांति स्थिरता तरक्की और संपन्नता के लिए काम करने का मौका मिलेगा।   

यह भी पढें  संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सवा चार लाख परीक्षार्थी देंगे परीक्षा   

यह भी पढें  बीडीएस में प्राइवेट कालेज के छात्र कर सकेंगे इंटर्नसिप

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी