इमरान खान के खनिज ईंधन वाला सपना हुआ खाक 

Foto

        World News/विश्व के समाचार 

नई दिल्ली। अपने आर्थिक तंगी से जूझ रहा पाकिस्तान को तेल के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सपना बस सपना ही बनकर रह गया है। करीब 700 करोड रुपए खर्च करने के बाद भी पाकिस्तान के हाथ में तेल लगा और ना गैस पाकिस्तान में कराची तक क्षेत्र के समीप अरब सागर में खनिज तेल और गैस का बड़ा भंडार हासिल करने की उम्मीदों के साथ शुरू किया गया था। 

खबरें आ रही है कि खुदाई का काम बंद कर दिया है पाकिस्तान सरकार ने खुदाई का काम इस आकांक्षा के साथ शुरू किया था कि इसके साथ उसके बाद उसे तेल के लिए किसी पर भी निर्भर नहीं होना पड़ेगा लेकिन जो खोदे गए उसमें कोई खनिज ईंधन हासिल नहीं हो पाया है। और अपने आर्थिक तंगी से जूझ रहा है पाकिस्तान को तेल के मामले में आत्मनिर्भर बनाने का पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सपना बस सपना ही बनकर रह गया है।   

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कयास लगाई थी कि कुएं से खनिज तेल निकलेगा तो उसे इतनी कमाई होगी कि देश की अर्थव्यवस्था विकास के पथ पर चल पड़े गया इस परियोजनों को बंद किए जाने से इमरान खान का यह सपना चूर-चूर हो गया है। पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस साल के शुरू में कहा था कि कराची तट के निकट समुद्री इलाके में खनिज ईंधन हो सकता है।    

यह भी पढें   कैटिच को वार्नर और स्मिथ से अच्छा खेलने की उम्मीद  

यह भी पढें   एलएमआरसी के निदेशक ने दिया इस्तीफा  

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी