इस राज्य में बलात्कारियों को बनाया जाएगा नपुंसक, विधेयक पारित

Foto

World News/विश्व के समाचार 

 

भारत में काफी लोग बलात्कारियों को नपुंसक बनाने की मांग करते आए हैं लेकिन, हमारे देश में ऐसा कोई कानून बनाने पर विचार भी नहीं किया गया। वहीं मासूम बच्चों के साथ लगातार बढ़ रहे यौन शोषण की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए अमेरिका के अलबामा राज्य ने सराहनीय कदम उठाया है। बनाए गए नए कानून के तहत अब इस राज्य में बच्चों का यौन शोषण करने वाले व्यक्ति को नपुंसक बनाया जाएगा। 

 

13 साल से कम उम्र के बच्चों का यौन शोषण करने वालों को मिलेगी ये सजा -

 

इस विधेयक के मुताबिक, राज्य में 13 साल से कम उम्र के बच्चों का यौन शोषण करने वाले दोषियों को रासायनिक दवा का इंजेक्शन लगाकर नपुंसक बना दिया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि ऐसा कानूनी प्रावधान करने वाला यह अमेरिका का पहला राज्य है। 

सोमवार को अलबामा के गवर्नर काय इवे ने 'केमिकल कैस्ट्रेशन' विधेयक को हरी झंडी दे दी। उन्होंने इस विधेयक पर हस्ताक्षर करते हुए कहा कि कठोर अपराध की सजा भी कठोर होनी चाहिए। इससे अपराधियों के मन में डर बैठेगा। 

नए कानून में दोषी को हिरासत से रिहा करने से पहले या फिर पैरोल देने से एक महीने पहले रासायनिक दवा का इंजेक्शन लगा दिया जाएगा। यह दवा आरोपी के शरीर में टेस्टोस्टेरोन पैदा नहीं होने देगी। इससे आरोपी पूरी तरह नपुंसक हो जाएगा। इस प्रक्रिया के दौरान हुए खर्च की भरपाई दोषी व्यक्ति ही करेगा।

इन देशों में भी बलात्कारियों को बनाया जाता है नपुंसक-

 

इंडोनेशिया और साउथ कोरिया में भी बच्चों से यौन शोषण के मामले में दोषी पाए गए व्यक्ति को नपुंसक बना दिया जाता है। दक्षिण कोरिया में 2011 और इंडोनेशिया में 2016 में ऐसा कानून लागू हुआ था। 

 

 

 

यह भी पढ़ें- दुनिया के कई ताकतवर देश के नेताओं ने पीएम मोदी को दी जीत की बधाई

यह भी पढ़ें-बिल गेट्स ने पीएम मोदी को दी बधाई

 

 

 

 

 

 

 

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी