न्यूजीलैंड : दो मस्जिदों में गोलीबारी, 40 की मौत

Foto

World News / विश्व समाचार

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के दो मस्जिदों में दोपहर की नमाज के बाद जबरदस्त गोलीबारी हुई। शुक्रवार को दो मस्जिदों में इस हमले को न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने आतंकी हमला करार दिया।

क्राइस्टचर्च में स्थित मस्जिदों अल-नूर और लिनवुड में कम से कम दो हमलावरों ने अंधाधुंध फा​यरिंग की। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में 40 लोगर मारे गए है और 20 से ज्यादा जख्मी है।

पुलिस ने कहा है कि हम स्थिति को संभालने में जुटे हैं लेकिन खतरा अभी भी बना हुआ है। हमलावर सक्रिय है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। मामले में एक महिला समेत चार लोगों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने मस्जिद के पास से एक कार आईईडी को डिफ्यूज किया है।

न्यूजीलैंड पुलिस के मुताबिक हमलावर एक ऑस्ट्रेलियाई युवक ब्रेंटन टैरेंट (28) था। उसने मस्जिद में घुसने से पहले ही फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फुटेज में हमलावार को मस्जिद के अंदर घुसकर लोगों पर गोलियां बरसाते देखा गया।

हालांकि घटना के बाद फेसबुक और ट्विटर ने यह वीडियो ब्लॉक कर दिए हैं। गोलीबारी के बाद हमलावर को वापस अपनी कार में बैठकर बंदूक के अटकने और लोगों को आसानी से मारने की बारे में भी बात की। 

यह भी पढ़ें: F-16 के दुरुपयोग मुद्दे पर घिरा पाकिस्तान

यह भी पढ़ें: आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को मिला अमेरिकी का समर्थन

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी