loader

निक्की हेली ने छोड़ा अमेरिकी राजदूत का पद, ट्रंप ने बताया असाधारण शख्सियत

Foto

 

विश्व के समाचार/World news


वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि निक्की हेली में असाधारण शख्सियत है। दूसरी नौकरी करके अधिक रुपए कमाने के उद्देश्य से हेली ने अमेरिकी राजदूत का पद छोड़ रही हैं। पत्रकारों से मुखातिब होते हुए ट्रंप ने कई सवालों का जवाब भी दिया। बताते चलें कि निक्की हेली (46) भारत की वह पहली महिला हैं, जिन्होंने अमेरिकी संसद में जगह पाई। सबर यह भी है क निक्की संसद द्वारा दोबारा चुने जाने या फिर उत्तराधिकारी तय होने तक इस महत्वपूण पद बर बनी रहेंगी। अकेरिका के केबिनेट में पहुंचकर भारतीय मूल की निक्की ने देश का नाम रोशन किया था। 

 

यह भी पढ़ें...अगले साल फिर से मिल सकते हैं डोनाल्ड ट्रम्प और व्लादिमीर पुतिन

 

बताया अच्छी दोस्त

 

ट्रम्प ने निक्की को अच्छी दोस्त और महान बताते हुए तारीफ किया। उन्होंने यह भी कहा कि इस वर्ष के अंत तक ही वह हमारे साथ रहेंगी। निक्की के संसद छोड़कर जाने से उनके साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने उम्मीद जताते हुए कहा कि अधिक रुपए कमाने के लिए ही वह जा रही हैं। उनको लगता है कि भले ही वह जा रही हैं, लेकिन अन्य दूसरे तरीकों से वह जरूर आएंगी। निक्की एक अच्छी इंसान हैं। उनके व्यक्तित्व की जितनी भी तुलना की जाए कम है। 

 

यह भी पढ़ें...डोनाल्ड ट्रंप के कहा- दक्षिण चीन सागर को लेकर ओबामा प्रशासन बना नपुंसक

 

लेना चाहती हैं ब्रेक

 

वहीं, हेली ने कहा कि एक दशक से भी अधिक समय से वह जनता की सेवा कर रही हैं। इसलिए थोड़ा आराम करना चाहती हैं। कुछ दिनों तक रिलेक्स होने के बाद कुछ नया और बेहतर करेंगी। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने निक्की की जगह के लिए कहा कि उनके पास कई और भी विकल्प हैं। इन विकल्पों में से पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा उप-सलाहकार डाइना पॉवेल (45) एक हैं। पेंटागन के रक्षा सचिव जेम्स मैटिस ने हिल्ली की तारीफ करते हुए कहा कि हेली अमेरिका की अच्छी प्रतिनिधि के तौर पर काम करती रहीं। रक्षा विभाग के लिए कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को निभाया। वह भले ही जा रही हैं, लेकिन उनके दिल में हमेशा हेली के लिए सम्मान रहेगा। अमेरिका में उनके सम्मान को लेकर कभी भी कमी नहीं आने दी जाएगी।
 

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी