ऑस्कर विजेता रश ने जीता मानहानि का मुकदमा, मिलेंगे 4 करोड़

Foto

World News/विश्व के समाचार 


कैनबरा।  #MeToo कैंपेन सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह छाया हुआ था कि हॉलीवुड के बाद बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के आरोपों का सिलसला देखने को मिला। इन मामलों को मीडिया ने भी जोर शोर से उठाया। लेकिन ऑस्कर विजेता व एक्टर जेफ्री रश पर यौन उत्पीड़न का सनसनीखेज आरोप छापना एक अखबार को भारी पड़ गया। अखबार में प्रतिष्ठा को खराब करने वाला ये लेख प्रकाशित होने पर रश ने 4 करोड़ रुपए के मानहानि का मुकदमा ठोंका था। मामले में कोर्ट ने रश के पक्ष में फैसला सुनाया है। 

बताते चलें कि एक्टर अपनी बात कोर्ट में साबित करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने उनको #MeToo कैंपेन के तहत बदनाम करने का प्रयास किया था। जस्टिस माइकल विग्ने ने गत गुरुवार को सिडनी की एक संघीय अदालत में फैसला सुनाते हुए कहा कि अखबार ने साल 2015 में फिल्म "किंग लियर" के स्टेज प्रोडक्शन के समय रश को सह-कलाकार के साथ दुर्व्यवहार वाली रिपोर्ट छापने में गलतियां और लापरवाही की। 

एक्टर रश ने अखबार में उनके खिलाफ इस तरह की बातें छपने पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि यह सबसे खराब पत्रकारिता है। इसके बाद उन्होंने कोर्ट में मान​हानि का केस दर्ज कराया था। कोर्ट ने रश के पक्ष में फैसला सुनाया है। आपको बता दें कि 2017 के समय अखबार ने रश के खिलाफ लिखा था कि उन्होंने अपनी सहकर्मी कराकार को गलत तरीके से छुआ। यही नहीं बाथरूम में जाने के बाद को स्टार को गलत तरीके के मैसेज किए। रश ने 1997 में "शाइन" में अपने शानदार अभिनय से सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अकादमी पुरस्कार जीता था।

यह भी पढ़ें: आतंकवाद के मुद्दे पर भारत को मिला अमेरिकी का समर्थन

यह भी पढ़ें: पहले भी जैश भारत में कर चुका है हमले:परवेज मुशर्रफ

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी