पाकिस्तान : इमरान खान के पीएम बनने की राह हुई आसान

Foto

World News / विश्व के समाचार


पाकिस्तान के 28 निर्दल ​सांसदों ने दिया पीटीआई को समर्थन

 

आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के लिए माफी मांगने को कहा


नई दिल्ली। पाकिस्तान के आम चुनावों में धमाकेदार जीत के बाद पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की पाक के वजीर ए आजम की दावेदारी अब पक्की हो गई है। दरअसल सत्ता के लिए जरूरी जादुई आंकड़े को इमरान की पार्टी पार कर गई है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में जीत दर्ज कराने वाले 28 निर्दलीय विधायकों ने पीटीआई को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें :   फ्राड करने वाले बौद्ध भिक्षु को 114 साल की सजा

 

दूसरी राहत भरी खबर इमरान के लिए ये है कि पाक चुनाव आयोग ने उन्हें आचार संहिता उल्लंघन के आरोप से लिखित माफी मांग लेने पर बरी करने का भी आदेश सुनाया है। इसके लिए आयोग ने शुक्रवार (10 अगस्त) तक का समय दिया है। ये दोनों समस्याएं इमरान की ताजपोशी के लिए कांटा बनी हुईं थी।

बता दें पाक ​चुनाव आयोग ने निर्दलीय विधायकों से 9 अगस्त तक अपनी पसंद की पार्टी शामिल होने या फिर निर्दलीय संसद बने रहने की राय देने को कहा था। इसके बाद 28 निर्दल सांसदों ने इमरान खान की पार्टी में जाने के लिए राय ​दी थी। 28 निर्दलीयों के जुड़ने से खान की पार्टी के सांसदों की संख्या बढ़कर 144 हो गई है।

 

यह भी पढ़ें :  पाकिस्तान : आतंकियों ने 2 महिला विद्यालयों में लगा दी आग

 

​इन निर्दल सांसदों ने इमरान की ताजपोशी की राह आसान कर दी है। दूसरी मुश्किल इमरान पर चल रहा आचार संहिता उल्लंघन का मामला था। आयोग ने ​सुनवाई करते हुए इमरान खान से लिखित मांफी मांगने पर बरी करने की बात कही है। माफी मांगने के बाद ही इमरान खान पाकिस्तान के पीएम बन सकेंगे। माना जा रहा है की वे 15 या 16 अगस्त को शपथ ले सकते है।

 

 

 

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी