इमरान खान ने भैंसों को बेचकर कमाएं 23 लाख

Foto

World news / विश्व के समाचार

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने पीएम हाउस की 8 भैंसों को बेचकर करीब 23 लाख रुपए कमाए है। दरअसल पैसे बचाने की मुहिम में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान नए नए आय के सा​धन खोज रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने पीएम हाउस की भैंसों की नीलामी प्रक्रिया शुरु की थी। 8 भैंसों की नीलामी से पाकिस्तान के खजाने में 23.02 लाख रुपए आए। ये रकम उम्मीद से ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में नौकरी कर रहे भारतीयों की बढ़ेंगी मुश्किलें

पाकिस्तान पर कर्ज इमरान खान को विरासत में मिला। इमरान खान ने पूरे देश में अपनी सरकार के खर्च कम करने की मुहिम चलाई है। इस दिशा में उन्होंने यह कदम उठाया था। इससे पहले 17 सितंबर को पाकिस्तान में पीएम हाउस की 61 गाड़ियों को नीलाम किया गया था। पहले कहा जा रहा था कि पाकिस्तन सरकार इन्हें नीलाम नहीं करेगी। लेकिन सरकार ने अपनी बात पूरी की। इस नीलामी से पाक सरकार को करीब 20 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि मिली।

यह भी पढ़ें: महंगाई ने फिर तोड़ी लोगों की कमर, इन चीजो सहित 19 वस्तुओं को किया महंगा

ख़बरों के मुताबिक, इमरान खान हेलिकॉप्टर की नीलामी करने वाले है। इमरान की पाकिस्तान पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता ने संभावित खरीदारों से इसके लिए तैयार रहने को कहा है। कहा जा रहा है कि हेलीकॉप्टर की नीलामी भैंसों की नीलामी के बाद की जाएगी। ये वह हेलीकॉप्टर है जिनका कैबिनेट डिवीजन में इस्तेमाल नहीं हो रहा। बता दें कि तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के आरोप में 10 साल के कारावास की सजा सुनाई गई है।

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी