दहला पाकिस्तान, अलग-अलग हमले में 30 की मौत

Foto

World News / विश्व समाचार

पेशावर। पाकिस्‍तान में हांगू जिले के खैबर पख्‍तुनख्‍वाह प्रांत में भीड़भाड़ वाले बाजार में मदरसे के पास एक विस्‍फोट हुआ। इस विस्फोट में कम से कम 25 लोग मारे गए और 35 अन्‍य घायल हो गए। पाकिस्‍तान के टेलीविजन के अनुसार ये विस्‍फोट शुक्रवार सुबह कलाया बाजार इलाके के इमामबारगाह के निकट हुआ। घायलों को कोहाट अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। विस्‍फोट के कारण का अब तक पता नहीं चला है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया है कि इलाके में बचाव और तलाश अभियान जारी है। अब तक किसी भी गुट ने इस विस्‍फोट की जिम्‍मेदारी नहीं ली है। 

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कलाया बाजार इलाके में जुमा बाजार में यह विस्फोट हुआ। अधिकारियों के मुताबिक पीड़ितों में से अधिकतर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं। इलाके को घेर लिया गया है। मामले की जांच जारी है। हालात से निपटने के लिए अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की गई है। 

दूसरी तरफ कराची स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास के पास एक आतंकी हमला हुआ। इस हमले में तीन आतंकवादी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये हैं। ज़बरदस्त धमाके में दो पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गयी।

विस्फोट के बाद आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दीं और वाणिज्य दूतावास की इमारत में घुसने का प्रयास किया, लेकिन निजी सुरक्षा गार्डों ने तुरंत अवरोधक खड़े करके आतंकवादियों को इमारत में घुसने से रोक दिया। विस्फोट के दो घंटे बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका। 

पाकिस्तान में एक दिन के अंदर दो बड़े हमले ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। शुक्रवार को दो अलग-अलग स्थानों पर हुए हमलों में कुल 30 लोगों को मौत हो गई। मदरसे के सामने विस्फोट और कराची में चीन के वाणिज्य दूतावास के बाहर हुए हमले के बाद प्रांत की पुलिस सतर्क हो गई है।

यह भी पढ़ें: POK में पाकिस्तान के खिलाफ निकली रैली

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान : चीन के वाणिज्य दूतावास पर हमला, तीन आतंकवादी ढेर

leave a reply

विश्व के समाचार

Live: ख़बरें सबसे तेज़

प्रमुख श्रेणी